Anil Deshmukh | महाराष्ट्र : देशमुख ने छिपाये 17 करोड़ की इनकम, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की जांच में सामने आई जानकारी

नई दिल्ली :  महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) और उनके परिवार से संबंधित संस्था पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (income tax department) दवारा पहले मारे गए छापे में 17 करोड़ रुपए की कमाई छिपाने की जानकारी सामने आई है। यह जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों से मिली है। राष्ट्रवादी के इस नेता से संबंधित नागपुर स्थित ट्रस्ट में कथित वित्तीय अनियमितता भी पाई गई है। वे तीन शैक्षणिक संस्था चलाते है। सीबीडीटी (CBDT) ने दावा किया है कि जांच में मिले सबूत से स्पष्ट संकेत मिले है कि 17 करोड़ रुपए की इनकम छिपाई गई है। (anil deshmukh hid income rs 17 crore information income tax department investigation)

17 सितंबर को नागपुर, मुंबई, दिल्ली और कोलकाता के 30 जगहों पर छापा मारा गया था. सीबीआई और ईडी (ED) दवारा देशमुख की जांच जारी है। सीबीडीटी ने कहा है कि इस बिज़नेस ग्रुप का नागपुर और महाराष्ट में शिक्षा, कृषि क्षेत्र में व्यावसायिक संबंध पाया गया है। जांच में डॉक्युमेंट्स और डिजिटल सबूत मिले है। उसे जब्त कर लिया गया है। इस सबूत से बेहिसाब वित्तीय लेनदेन की जानकारी मिलती है। इस तरह के कई सबूत वित्त वर्ष में मिले है। यह रकम 12 करोड़ रुपए से अधिक थी। ट्रस्ट दवारा रसीद छिपाये जाने के साथ 87 लाख रुपए का नकद पेमेंट किया है। इसका कोई हिसाब नहीं है।

डॉक्युमेंट्स और डिजिटल सबूत जब्त

जांच में डॉक्युमेंट्स और डिजिटल सबूत जब्त किये गए है। इस सबूत से बेहिसाब लेनदेन का पता चलता है। इस तरह के कई सबूत वित्त वर्ष में मिले है। यह रकम 12 करोड़ रुपए से अधिक थी। ट्रस्ट दवारा रसीद छुपाये जाने के साथ 87 लाख रुपए का नकद पेमेंट किया है। इसका कोई हिसाब नहीं है।

 

Web Title : anil deshmukh hid income rs 17 crore information income tax department investigation

governor | महाराष्ट्र : साकीनाका बलात्कार मामले में राज्यपाल का मुख्यमंत्री को पत्र

ST Driver Suicide | संगमनेर में बस में फांसी लगाकर ड्राइवर ने की आत्महत्या 

Jalgaon | जलगांव में ताश के पत्तों की तरह बिखड़ गई बिल्डिंग, वीडियो हुआ वायरल 

Crime News | परिवार के तीन लोगों की हत्या कर खुद की आत्महत्या, इस हत्याकांड से गोंदिया में खलबली

 

 

You might also like

Comments are closed.