Anil Deshmukh | मनी लॉन्ड्रिंग केस में अनिल देशमुख को राहत नहीं! जमानत याचिका को कोर्ट ने किया खारिज

मुंबई : मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की जमानत याचिका (Bail Petition) मुंबई सत्र न्यायालय (Mumbai Sessions Court) के विशेष पीएमएलए कोर्ट (Special PMLA Court) ने खारिज कर दिया। इसलिए अनिल देशमुख  (Anil Deshmukh) की परेशानी बढ़ने की संभावना है। 100 करोड़ वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल देशमुख को ईडी (ED) ने गिरफ्तार (Arrest) किया था। अभी अनिल देशमुख आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) में न्यायलयीन कस्टडी (Judicial Custody) में हैं। ईडी ने 29 दिसंबर 2021 को देशमुख और उनके दो बेटे के खिलाफ चार्जशीट (Charge Sheet) दाखिल किया था। इस मामले में अनिल देशमुख ने सेशन कोर्ट में नियमित जमानत के लिए आवेदन किया था, लेकिन इसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

 

क्या मामला है?

 

मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंग (Parambir Singh) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) और राष्ट्रवादी के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) को पत्र लिखकर पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाया था। अनिल देशमुख ने सचिन वाझे (Sachi Vaze) को हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली का टार्गेट दिया था, ऐसा आरोप परमबीर सिंग ने लगाया था। इसके बाद निलंबित एपीआई सचिन वाझे पर भी इस मामले के प्रमुख आरोपी के रूप में कार्रवाई की गई। इसके अलावा देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे (Sanjeev Palande) और निजी सहायक कुंदन शिंदे (Kundan Shinde) को भी इस मामले में दो महीने पहले गिरफ्तार किया था।

 

आर्थर रोड जेल में जवाब दर्ज कराया

 

हाल ही में सीबीआई (CBI) ने अनिल देशमुख का आर्थर जेल में जवाब दर्ज किया था। साथ ही इस मामले के संबंधित आरोपी का भी जवाब सीबीआई ने दर्ज कराया। अपने जवाब में इन लोगों ने क्या जानकारी दी इस बारे में एड. जयश्री पाटिल (Adv. Ed. Jayshree Patil) ने बताने से इंकार किया। डॉ. पाटिल ने 21 मार्च 2021 को मलबार हिल पुलिस थाने (Malabar Hill Police Station) में परमबीर सिंग द्वारा देशमुख पर लगाए गए आरोप की जांच हो, ऐसी शिकायत दी है।

 

Pune Traffic Police | ट्रैफिक पुलिस ने समान के साथ ही उठा लिया टू व्हीलर

Pune Crime | शॉकिंग! क्लास में घुसकर 10वीं की छात्रा पर चाकू से वार

You might also like

Comments are closed.