Android Smartphone | Alert ! 27 सितंबर से इन  स्मार्टफोन में नहीं चलेगा Gmail, You Tube और Google 

एंड्रॉइड फ़ोन साइन इन सपोर्ट

नई दिल्ली (New Delhi News), 2 अगस्त : एंड्रॉइड फोन यूजर्स (Android Smartphone) के लिए महत्वपूर्ण जानकारी है। अब गूगल (Google) या उससे कम वर्जन पर चलने पर एंड्रॉइड फ़ोन (Android Smartphone) पर साइन इन सपोर्ट नहीं करेगा।  यह बदलाव 27 सितंबर से लागू होगा। पुराने एंड्रॉइड फ़ोन यूजर्स (android phone users) सितंबर के बाद गूगल ऐप्स (google apps) को चालू रखने के लिए कम से कम एंड्रॉइड 3. 0 हनीकॉम्ब में अपडेट करने की सलाह दी गई है।

 

9 to 5 Google ने अपने रिपोर्ट में यूजर्स को भेजे गए ईमेल एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। फ़िलहाल ऐसे यूएर्स की संख्या बेहद कम है जो एंड्रॉइड  के बेहद पुराने वर्जन (Android  Older Versions) का इस्तेमाल करते हो। गूगल यह बदलाव यूजर्स के अकाउंट सिक्योरिटी (security) और डेटा सिक्योरिटी (data security) के लिया कर रहा है।
27 सितंबर से एंड्रॉइड वर्जन (android version) 2. 3. 7 और इसे कम वर्जन पर चलने वाले फोन यूजर्स जब गूगल ऐप्स में साइन इन करने का प्रयास करते है  उस वक़्त उन्हें unsername error यह पासवर्ड error दिखेगा। यह ईमेल (E-mail) अभी तक बेहद पुराने एंड्रॉइड वर्जन, सॉफ्टवेयर वर्जन (software version) का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को भेजा गया है। ऐसे यूजर्स को सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए या फ़ोन स्विच करने के लिए कहा गया है।
रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार 27 सितंबर के बाद पुराने एंड्रॉइड वर्जन का इस्तेमाल यूजर्स जीमेल (Gmail), यूट्यूब (YouTube) और मैप्स (Maps) जैसे गूगल प्रोडक्ट (google product) और सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर सकते है. इन सर्विसेज में साइन इन करने का प्रयास पर एरर  आयेगा।
यूजर्स ने इस एंड्रॉइड वर्जन पर नया गूगल अकाउंट बनाया या फोन फैक्ट्री रिसेट कर साइन इन करने का प्रयास किया तो फ़ोन के स्क्रीन पर एरर दिखेगा। नया पासवर्ड डालने पर भी एरर दिखेगा।
ऐसे में बेहद पुराने  2. 3. 7 या इससे कम वर्जन  पर चलने वाले एंड्रॉइड फोन को स्विच ऑफ करना फायदेमंद रहेगा।

 

 

Maharashtra Unlock Update | प्रतिबंधों में छूट देने का निर्णय मुख्यमंत्री लेंगे, राजेश टोपे ने दी जानकारी

Pune Railway Division | पुणे रेल मंडल द्वारा ऑटोमोबाइल के लदान में जुलाई में नया रिकॉर्ड

 

 

 

You might also like

Comments are closed.