और बढ़ा कोरोना का डर, मरीज के अंदर कोरोना, लेकिन RT-PCR टेस्ट में रिपोर्ट नेगेटिव!

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। सोमवार को रिकॉर्ड नए मामले आने के बाद देश में एक्टिव केस की संख्या 12 लाख के पार चली गई, जो कुल पॉजिटिव मामलों का 8.88 फीसदी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान कोविड-19 के सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं।

भारत में पिछले 24 घंटे में 1,61,736 नए केस दर्ज किए गए, वहीं संक्रमण से 879 और लोगों की मौत हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 12,64,698 हो गई है। वहीं अब तक 1,71,058 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच कोरोना वायरस के इस नए वैरिएंट को लेकर एक और डराने वाली खबर सामने आई है। दरअसल डॉक्टरों की एक रिपोर्ट में पता चला है कि कुछ मामलों में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट आरटी-पीसीआर टेस्ट को भी मात दे रहा है।

खबर के मुताबिक, दिल्ली में अस्पतालों के डॉक्टरों की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि उनके सामने ऐसे कई मामले आए हैं, जहां मरीज के अंदर कोरोना वायरस संक्रमण के सभी लक्षण दिख रहे हैं, लेकिन मरीज का आरटी-पीसीआर टेस्ट करने पर रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है। डॉक्टरों के मुताबिक, कोरोना वायरस का ये रूप उनके लिए एक बड़ी चिंता बन रहा है।

You might also like

Comments are closed.