Ajit Pawar | कोरोना की तीसरी लहर इस महीने आ सकती है !; अजीत पवार ने दी चेतावनी

बारामती : पुणे समाचार – Ajit Pawar | बारामती शहर (Baramati) सहित तालुका में कोरोना संक्रमण (Corona virus) की दर पांच प्रतिशत होने पर न चाहते हुए भी फिर से सख्त प्रतिबंध लगाना होगा। इसलिए सभी के लिए सतर्क रहना जरूरी है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना प्रतिबंधात्मक नियमों का पूरी तरह से पालन करने के निर्देश उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) ने दिए है। उन्होंने कहा कि सितंबर महीने में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका टास्क फोर्स ने जताई है।

बारामती परिसर के विकास कार्यों का निरीक्षण दौरा करने के बाद यहां के विद्या प्रतिष्ठान के सभागृह में कोविड-19 संक्रमण के प्रकोप की स्थिति और उपायों की समीक्षा उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने की। बारामती शहर सहित तालुका में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति, प्रशासन की तरफ से किये गए उपायों, छोटे बच्चों के लिए चिकित्सा सुविधा और वेक्सीनेशन (vaccination), ऑक्सीजन (Oxygen) की उपलब्धता, स्वास्थ्य सुविधा आदि को लेकर उपमुख्यमंत्री ने बैठक में जानकारी ली।

 

इस मौके पर अजीत पवार ने कहा कि बारामती शहर सहित तालुका में कोरोना संक्रमण की दर 5% से अधिक बढ़ने पर प्रतिबंध सख्त करना होगा, इसलिए लोगों को सतर्क रहना चाहिए। किसी भी स्थिति में कोरोना पॉजिटिविटी रेट (Positivity rate) नहीं बढे। टास्क फ़ोर्से ने सितंबर महीने में तीसरी लहर आने की आशंका जताई है।

 

इस दृष्टि से सभी उपाय किये जा रहे है। उपलब्ध ऑक्सीजन की आवश्यकता बढ़ने की संभावना को देखते हुए ऑक्सीजन का स्टॉक करके रखना आवश्यक है। जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है उन्हें मॉल में प्रवेश देना अनिवार्य किया जाए. वेक्सीनेशन का प्रबंधन सही तरीके से किया जाए। पहली डोज लेने वालों को प्राथमिकता दे। बारामती में एमआईडीसी की कंपनियां और व्यापारी वर्ग के लिए कोरोना नियमों का हूबहू पालन करना अनिवार्य है। संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए बारामती शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में सुख-सुविधाएं उपलब्ध करके रखना आवश्यक है। उन्होंने सभी हॉस्पिटल में बेड्स की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। साथ ही कहा कि कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए प्रत्येक नागरिक को सतर्क रहना जरूरी है। कुछ नागरिक मास्क का इस्तेमाल करते नज़र नहीं आ रहे है। इस तरह का व्यवहार नहीं चलेगा। हर किसी को मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। सार्वजनिक जगहों पर भीड़ न हो इसका ध्यान रखने की उन्होंने अपील की है।

 

इस बैठक में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने करहा नदी सुधार प्रोजेक्ट, क्रिश्चन कॉलोनी के टनल में ब्रिज का काम, परकाले बंगला में टनल में रोड व ब्यूटिफिकेशन, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, ज्येष्ठ नागरिक संघ की बिल्डिंग, बारामती कुश्ती केंद्र व पंचायत समिति की नई बिल्डिंग के काम का निरीक्षण कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में उचित निर्देश दिए। साथ ही विकास कार्य गुणवत्तापूर्ण और समय पर पूरा करने के भी निर्देश दिए है।

 

कनाडा में 83 किलो कोकीन की तस्करी के आरोप में पंजाबी ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

आजादी का अमृत महोत्सव के साथ रविवार को लाल किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे पीएम मोदी

कनाडा के आंकड़ों के आधार पर पाकिस्तन को राज्य-विरोधी बताने पर असहमत 

You might also like

Comments are closed.