Ajit Pawar | CM ने कहा था एकसाथ चुनाव लड़ें, लेकिन…’ अजित पवार ने दी प्रतिक्रिया; क्या है नगरपंचायत की राजनीति?

बारामती : नगरपंचायत (Nagar Panchayat) का फैसला आज आया है। इस रिजल्ट के बाद उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने राष्ट्रवादी, कांग्रेस व शिवसेना के नेता को हमेशा कहते थे कि हम ऐसे चुनाव तीनों पार्टी मिलकर लड़ें। हालांकि कोरोना प्रतिबंध और स्थानीय राजनीति की वजह से यह संभव नहीं हो पाया। स्थानीय चुनाव (Local elections) में वहां की परिस्थिति के अनुसार मतदान (Election) होता है। हालांकि यह चुनाव पार्टी के निशान पर हुआ था। जो चुनकर आए उनका दिल से स्वागत्। नगरसेवक को शहर के विकास के लिए राज्य सरकार की ओर से पूरी मदद दी जाएगी। इन शब्दों में उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने राज्य के नगर पंचायत के रिजल्ट (Nagar Panchayat Result) पर प्रतिक्रिया दी।

 

बारामती में बुधवार को मीडिया से अजित पवार (Ajit Pawar) ने बात की। उन्होंने आगे कहा कि सही मायने में महाविकास आघाडी सरकार (Mahavikas Aghadi government) आने के बाद हम तीनों पार्टी किसी भी जगह पर महाविकास आघाडी का उम्मीदवार नहीं दिया। तीनों पार्टी ने स्थानीय पदाधिकारियों को जिला स्तर पर किसके साथ गठबंधन करना है या स्वतंत्र चुनाव लड़ना है, इसका निर्णय लेने का मौका दिया था, ऐसा भी पवार ने कहा।

 

12 विधायकों का मामला सुप्रीम कोर्ट में

 

12 विधायकों को चुनाव (Election) का फैसला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में है। इसलिए सर्वोच्च न्यायालय क्या फैसला देती है यह देखना पड़ेगा। वास्तविक विधिमंडल को भी कुछ कानून बनाने का अधिकार है। देश के कई विधानसभा (Assembly) में इस तरह के फैसले बहमत के आधार पर लिए गए हैं। इसलिए आज क्या फैसला आता है, वो देखना पड़ेगा। राज्य सरकार (State Government) ने अपने पक्ष को रखने की कोशिश की है, ऐसा अजित पवार ने कहा है।

 

 

 

Pune News | 70 वर्षीय महिला ने की 85 साल के प्रेमी के डीएनए टेस्ट की मांग

Pune News | भाजपा ने नाना पाटोले की तस्वीर पर बरसाए जूते

You might also like

Comments are closed.