Ajit Pawar | कोरोना प्रतिबंध, बूस्टर डोज और स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा के संदर्भ में अजित पवार का महत्वपूर्ण बयान, कहा…

पुणे : राज्य के उपमुख्यमंत्री और पुणे जिले के पालकमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) शुक्रवार को पुणे आए थे। कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद अजित पवार ने पुणे और पिंपरी चिंचवड (Pimpri Chinchwad) इलाके में कोरोना के नए ओमीक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variants) के मरीज ठीक होने की जानकारी दी। साथ ही पवार (Ajit Pawar) ने राज्य में प्रतिबंध, कोरोना वैक्सीन बूस्टर डोज (corona vaccine booster dose) और स्वास्थ्य विभाग (health Department) की परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया।

 

मीडिया से बात करते हुए पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए लागू किए गए प्रतिबंधों में तत्काल  कोई बदलाव नहीं। परिस्थिति को देखकर फैसला लेंगे, ऐसा अजित पवार ने कहा। साथ ही बूस्टर डोज को लेकर विचार शुरू है, लेकिन इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र सरकार (central government) की ओर से फैसला लिया जाए, साथ ही सिरम इंस्टीट्यूट (Seram Institute) के पास बूस्टर डोज उपलब्ध होने की जानकारी भी उन्होंने दी।

 

आगे अजित पवार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग जैसी इतनी बड़ी परीक्षा एमपीएससी (MPSC) की ओर से लेना असंभव है। स्वास्थ्य भर्ती में गड़बड़ी हुई है। इसमें जो भी दोषी होगा उसे ऐसी सजा देंगे कि फिर कोई पेपर लीक करने की हिम्मत नहीं करेगा। स्वास्थ्य विभाग (health Department) की ग्रुप सी और ग्रुप डी की परीक्षा फिर से लेने की मांग हो रही है, इस बारे में सोमवार को मुख्यमंत्री की उपस्थिति में बैठक होने की जानकारी उन्होंने दी।

 

दूसरे डोज का प्रमाण पहले डोज की तुलना में बहुत कम है। ओमिक्रॉन की वजह से लोग दूसरे डोज को रिस्पॉन्स देने लगे हैं। लेकिन जुन्नर, दौंड, पुरंदर और बारामती इन 4 तालुकों में डोज का प्रमाण कम है। उसे बढ़ाने के लिए प्रशान को कहा गया है। आनेवाले सप्ताह में हम इन चार तालुकों में दूसरे डोज के लिए कोशिश करेंगे। अगर इन चार तालुका के लोगों ने रिस्पॉन्स नहीं दिया तो हम सख्त निर्णय लेंगे, ऐसा अजित पवार ने कहा।

 

 

 

Pune | स्पेशल ट्रेनों की सेवा नियमित ट्रेनों के रूप में शुरू, आरक्षण तिथियों की घोषणा

 

Pune News | पीडब्ल्यूडी प्रशासन को जगाने हेतु खुद ही सड़क के गड्ढ़े भरने में लग गए स्थानीय लोग

You might also like

Comments are closed.