विवाहिता की खुदकुशी के बाद मायकेवालों ने पति के घर के सामने की अंत्येष्टि

संवाददाता, पिंपरी। बेटे के लिए लगातार की जा रही शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने अपनी डेढ़ साल की बच्ची के साथ कुंए में कूदकर खुदकुशी कर ली। पुणे जिले के जुन्नर तालुका में सामने आयी इस घटना के बाद विवाहिता के मायकेवालों ने उसके ससुराल के घर के सामने ही उसका दाह संस्कार किया। बहरहाल इस घटना को लेकर पुणे ग्रामीण पुलिस की नारायणगांव पुलिस ने महिला के पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
रंजना तांबे ऐसा आत्महत्या करनेवाली महिला का नाम है। उसके घरवालों की शिकायत के आधार पर नारायणगांव पुलिस ने रंजना के पति व सास- ससुर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि, रंजना ने दो बेटियों को जन्म दिया, इससे उसके ससुराल वाले नाराज थे। बेटे के लिए उसका पति दूसरी शादी के लिए तकाजा कर रहा था, जिसका रंजना विरोध कर रही थी। इसलिए उसके साथ मारपीट की जा रही थी उसे लगातार शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था।
गर्भवती रहने के बाद भी उससे भारी काम कराया गया जिससे उसका गर्भपात हुआ, यह आरोप भी रंजना के घरवालों ने लगाया है। 8 जून को भी उसके साथ मारपीट की गई। इससे तंग आकर उसने दूसरे दिन अपनी डेढ़ साल की बेटी के साथ कुंए में कूदकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद रंजना के आक्रोशित मायकेवालों ने उसके पति के घर के सामने उसका दाह संस्कार किया। इस घटना से पूरे तालुका में खलबली मच गई है। बहरहाल पुलिस ने रंजना के पति और सास ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
You might also like

Comments are closed.