SBI के बाद इस बैंक का लोन भी हुआ सस्ता, घटाईं ब्याज दरें

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाईन – देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने ग्राहकों को राहत दी है। ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिग रेट (एमसीएलआर) में 0।10 फीसदी तक की कटौती की है। यह ब्याज दरें गुरुवार से प्रभावी होंगी। एमसीएलआर कम होने से आम आदमी को सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि उसका मौजूदा लोन सस्ता हो जाता है और उसे पहले की तुलना में कम ईएमआई देनी पड़ती है। मंगलवार को भारतीय स्टेट बैंक ने भी ब्याज दरों में 0।05 फीसदी की कटौती की थी।

भारतीय रिजर्व बैंक (एसबीआई) ने फरवरी से अब तक रेपो दरों में 0।75 फीसदी की कटौती की है। इसी सप्ताह रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने उम्मीद जतायी थी कि रेपो दरों में की गई कमी का लाभ बैंक जल्द ही ग्राहकों तक पहुंचाएंगे।

कितना सस्ता हुआ लोन
शेयर बाजार को दी जानकारी में बैंक ने बताया कि एक दिन और एक महीने की अवधि वाले लोन पर ब्याज दर को 0।10 फीसदी घटाकर क्रमश: 8।20 और 8।25 फीसदी कर दिया गया है। पहले यह ब्याज दरें क्रमश: 8।30 और 8।35 फीसदी थीं। इसी तरह तीन माह, छह माह और एक वर्ष की अवधि वाले ऋण पर ब्याज दर को 0।05 प्रतिशत घटाया गया है। यह क्रमश: 8।45, 8।55 और 8।65 प्रतिशत हो गई हैं। पहले यह क्रमश: 8।5, 8।6 और 8।7 प्रतिशत थीं।

You might also like

Comments are closed.