हनीमून से वापस आने के बाद हर कपल को ‘यह’ काम करना है बेहद जरुरी

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – शादी के बाद हनीमून पति-पत्नी यानि की एक दूसरे को जानने का सबसे बेहतरीन लम्हा होता है। आजकल ज्यादातर कपल शादी के तुरंत बाद हनीमून की प्लानिंग करता है। शादी की भागदौड़ और कई रस्मों की वजह से हुई थकावट को दूर करने के लिए किसी अलग जगह में जाकर वो एक दूसरे के साथ समय बिताते हैं। शादी के बाद हनीमून जाना कपल के लिए फायदे मंद होता है। इस दौरान उनके आसपास ना उनके दोस्त और ना ही रिश्तेदार होते हैं और वो अपना पूरा वक्त अपने पार्टनर को दे पाते हैं। ये समय उन्हें एक दूसरे पर भरोसा करना सिखाता है।

शादी का रोमांच और फिर हनीमून पर जाने की जल्दबाजी में कपल कई ऐसे काम करना भूल जाते हैं जो उनके आने वाली जिंदगी पर असर डाल सकते हैं। शादी के बाद भले ही काम करने का समय ना मिले लेकिन हनीमून से लौटने के बाद उन्हें जरूर पूरा करना चाहिए।

– हनीमून से लौटने के बाद काम से लें थोड़ा ब्रेक
हनीमून से वापस आने के बाद ही तुरंत अपने काम, फोन और सोशल मीडिया में ना लग जाएं। आपकी पत्नी के लिए वो जगह अभी नई ही है और आप एक दूसरे को शुरू में ही ये ना दिखाएं कि आप कितने बिजी रहते हैं। आप दोनों साथ में लोकल जगह घूमने जाएं। इससे आप दोनों की बॉन्डिंग बेहतर होगी।

– पार्टनर को दें सरप्राइज
नए-नए शादी होने के बाद पति-पत्नी को एक दूसरे को उपहार देने चाहिए। इस बीच आप अपने पार्टनर को कुछ भी सरप्राइज दे सकते हैं।

– साथ बिताये खूबसूरत लम्हों की एलब्म करें तैयार
शादी और हनीमून में साथ बिताया पल जीवनभर आपके साथ रहेगा। ये जीवन में एक बार होने वाला लम्हा होता है, ऐसे में आप उन सभी तस्वीरों को एल्बम में सहेज कर रख लें। आप इन तस्वीरों के जरिए उन पलों को कभी भी जी सकते हैं और रिश्तों में ताजगी भी बनी रहेगी।

– तैयार करें घर का बजट
शादी के बाद आप खाली समय में उन चीजों की लिस्ट तैयार कर सकते हैं जिनकी जरूरत अब घर में पड़ने वाली है। शादी के बाद घर परिवार की जिम्मेदारी भी आपके ऊपर साथ में आती है। आप दोनों पहले ही इसकी प्लानिंग करके बजट तैयार कर लेंगे तो कुछ बचत भी कर पाएं

शादी में आये मेहमानों का करें धन्यवाद –
शादी के तुरंत बाद आपको समय ना मिले लेकिन हनीमून से लौटकर आने के बाद आपको पहली फुर्सत में अपने रिश्तेदार, दोस्तों और हर उस इंसान का शुक्रिया करना चाहिए। जो आपके शादी के मौके पर उपस्थित रहे हो।

You might also like

Comments are closed.