Administrator In Pune Municipal Corporation (PMC) | 15 मार्च से पुणे मनपा की जिम्मेदारी ‘प्रशासक’ के हाथ

पुणे : पुणे मनपा (Administrator In Pune Municipal Corporation (PMC)) की अवधि 14 मार्च को खत्म हो रही है। इस पृष्ठभूमि पर 15 मार्च की आधी रात से पुणे मनपा को प्रशासक (Administrator In Pune Municipal Corporation (PMC)) के हाथों में देने का आदेश राज्य सरकार (State Government) ने दिया है। मुंबई (Mumbai) सहित राज्य की अन्य 10 मनपा की अवधि भी खत्म हो गई है। हर जगह का चुनाव लंबित (Election Pending) है। इसलिए इन सब मनपा की अवधि खत्म होने के बाद प्रशासक की नियुक्ति करने का आदेश राज्य सरकार ने दिया है, ऐसी जानकारी राज्य के सचिव दर्जे के अधिकारी (Secretary Level Officer) ने दी है।

 

पुणे मनपा (PMC) की अवधि 14 मार्च को खत्म हो रही है। इसलिए विद्यमान सदस्यों की ज्यादा से ज्यादा 10 दिनों तक रहेगा। मनपा चुनाव (Municipal Elections) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। फिर भी अभी तक अंतिम प्रभाग रचना, आरक्षण व प्रत्यक्ष चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है।

 

अगले दो महीने में ही चुनाव प्रक्रिया होगी और नया सभागृह अस्तित्व में आएगा, जब तक ऐसा नहीं होता है तब तक सारी जिम्मेदारी प्रशासक (Administrator In Pune Municipal Corporation (PMC)) के माध्यम से ही होगी, ऐसी संभावना शुरू से जताई जा रही है।

 

 

Pune | पंचशील टावर इलाके से गुजरनेवाली हाई वोल्टेज बिजली लाइन को भूमिगत करने की मांग, जिला परिषद सदस्य कटके ने महावितरण को सौंपा ज्ञापन

Devendra Fadnavis | दाऊद की बहन को मलिक ने पैसे दिए, अभी बालासाहेब ठाकरे होते तो…’ ; देवेंद्र फडणवीस का मुख्यमंत्री पर निशाना!

Dheeraj Patil Suspended | सातारा के तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक धीरज पाटिल का निलंबन; मचा हड़कंप

You might also like

Comments are closed.