Adar Poonawalla | तीसरे पक्ष के लिए समान अवसरों पर काम करने के उत्सुक : अदार पुनावाला

तीसरे पक्ष के समुदाय को समान अवसर प्रदान

पुणे (Pune News) :  ऑनलाइन – (Adar Poonawalla) दुनिया भर में कोरोना का संकट (corona crisis) मंडरा रहा है। भारत (India) में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) फिलहाल कम हो रही है। संकट ने जीवन के साथ-साथ वित्त पर भी भारी असर डाला है। कोरोना संकट से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के कारण कई लोगों की नौकरी (Job) चली गई है। कुछ नौकरियां हमेशा के लिए चली गईं। इसके चलते आर्थिक नुकसान (economic loss) हुआ है। हालांकि, समाज में ऐसे कई कारक हैं जिन्हें नजरअंदाज कर दिया जाता है। समाज उनके सुख-दुःख पर ध्यान नहीं देता। ऐसा ही एक समुदाय है तृतीयक समाज (third gender society)  है।

इस समुदाय की स्वास्थ्य समस्याओं (health problem) पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है। बेशक, इस कोरोना संकट ने इस समुदाय पर भारी असर डाला है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने ट्वीट कर कहा कि इस समुदाय के लोगों को भी प्राथमिकता के तौर पर टीका (Vaccine) लगवाना चाहिए।

 

मेरा हमेशा से मानना रहा है कि स्वास्थ्य देखभाल और गरिमा मौलिक मानवाधिकार हैं।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने ट्वीट किया, मैं तीसरे पक्ष के समुदाय को समान अवसर प्रदान करने के लिए लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी (Laxmi Narayan Tripathi) (तृतीयक कार्यालय) के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हूं।

 

 

—————————————————————————————

 

 

Antibody Cocktail | मुंबई में एंटीबाडी कॉकटेल का प्रयोग सफल, मृत्यु दर में भारी गिरावट, उपचार का समय भी कम हुआ

 

मुंबई (Mumbai News), 13 जुलाई : (Antibody Cocktail) कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) से बचने के लिए वेक्सीनेशन (Vaccination) के साथ और  कई अनूठे प्रयोग मनपा (Municipal Corporation) ने शुरू किये है।  कैसिरिविमैब (casirivimab) और ईमडैबिमैब (Imdevimab) इन दो प्रतिपिंड दवाइयों के  मिश्रण  का प्राथमिक प्रयोग (primary experiment) अंधेरी (Andheri) के सेवन हिल्स हॉस्पिटल (Seven Hills Hospital) में दो से अधिक मरीजों पर सफल साबित हुआ है।  यह मिश्रित दवा दिए जाने के बाद केवल एक मरीज को ऑक्सीजन की जरुरत पड़ी।  जबकि मृत्यु दर (Death Rate) में करीब 70% की गिरावट आई है।  हॉस्पिटल में उपचार की अवधि 13-14 दिन  से घटकर पांच-छह दिन हो गई है।

 

Antibody Cocktail | मुंबई में एंटीबाडी कॉकटेल का प्रयोग सफल, मृत्यु दर में भारी गिरावट, उपचार का समय भी कम हुआ

 

Bhosari Land Scam | एकनाथ खडसे के दामाद गिरीश चौधरी 15 जुलाई तक ED की कस्टडी पर

 

 

 

You might also like

Comments are closed.