कोरोना से जानी मानी अभिनेत्री श्रीप्रदा का निधन 

ऑनलाइन टीम. मुंबई : जानी मानी अभिनेत्री श्रीप्रदा का निधन हो गया है। श्रीप्रदा कुछ दिनों से कोरोना वायरस से जूझ रही थीं। बॉलीवुड में इस खबर से शोक की लहर है। कोरोना वायरस की वजह से पिछले कुछ दिनों में सिनेमा जगत से जुड़े कई कलाकारों का निधन हो गया है।  एक्ट्रेस श्रीपदा के कोविड-19 से निधन की खबर की पुष्टि  अमित बहल ने की है। अमित बहल ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर से बॉलीवुड की कई कीमती लोगों की जान ले ली है। श्रीप्रदा का जाना हमारे फ्रैटरनिटी के लिए बहुत दुख की बात है। वह हमारे फ्रैटरनिटी की सीनियर मेंबर थीं।  80 और 90 के दशक में अपनी एक्टिंग से दर्शकों को दिलों पर राज करने वाली श्रीप्रदा ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों जैसे ‘आग के शोले’, ‘खून की प्यासी’, ‘बेवफा सनम’, ‘वक्त की रफ्तार’ में काम किया है।

श्रीप्रदा हिंदी, साउथ इंडियन और भोजपुरी में कम से कम 68 फिल्मों में काम कर चुकी थीं।धर्मेंद्र, विनोद खन्ना और गोविंदा जैसे अभिनेताओं के साथ भी काम किया है। अमित बहल ने कहा, ”श्रीपदा ने दक्षिण भारत के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में बेहतरीन काम किया है। हमारे लिए ये एक बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि हमने एक सीनियर एक्ट्रेस को खो दिया है। उनके चाहने वाले और प्रियजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। साथ में मैं ये भी दुआ करता हूं कि कोरोना महामारी में अब किसी की जान ना जाए, खासकर हमारी फिल्म इंडस्ट्री के जुड़े लोगों की।”

बॉलीवुड अभिनेता और सांसद रवि किशन ने श्रीप्रदा के निधन पर दुख जताया है। श्रीप्रदा ने रवि किशन के साथ 2015 में आई भोजपुरी फिल्म ‘हम तो हो गईनी तोहार’ में नजर आई थीं। रवि किशन ने कहा, ”श्रीप्रदा का जाना मेरे लिए बहुत दुखद है। वह मेरी को-एक्ट्रेस थीं। उनक व्यवहार बहुत अच्छा था और वह विनम्र थीं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और इस मुश्किल वक्त में परिवार वालों को साहस दे।”

अपने करियर में श्रीप्रदा ने करीब 70 फिल्मों में काम किया था। हिंदी के अलावा श्रीपदा से भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया। श्रीप्रदा ने 1989 में आई सुपरस्टार धर्मेंद्र और दिवंगत विनोद खन्ना की फिल्म ‘बंटवारा’ में भी काम किया था। इसमें उनके अभिनय को खूब सराहा गया।

You might also like

Comments are closed.