Loading...

 मेट्रो के साथ पुणे के सर्वागीण विकास को गति दे : अजीत पवार

Loading...

मुंबई, 13 जनवरी : हिंजवड़ी-शिवाजीनगर मेट्रो रूट के लिए आवश्यक सरकारी प्लॉट उपलब्ध कराने को लेकर राज्य सरकार सकारात्मक कार्यवाही करेगी. यह भरोसा उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने सोमवार को पुणे महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण (पीएमआरडीए) के कार्यो और पुणे मेट्रो की समीक्षा बैठक में दिया.

Loading...
Loading...

मंत्रालय में आयोजित बैठक में पीएमआरडीए के आयुक्त विक्रम कुमार, चीफ इंजीनियर विवेक खरवडकर, अतिरिक्त आयुक्त प्रवीणकुमार देवरे आदि अधिकारी उपस्थित थे. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ शहर के साथ पुणे जिले के 9 तहसीलों के समावेश वाले पीएमआरडीए का कार्य पुणे जिले के सर्वांगीण विकास के लिए महत्वपूर्ण है. शिवाजीनगर-हिंजवड़ी मेट्रो रूट नंबर 3 के लिए जरूरी राज्य सरकार की मालिकाना हक वाली 15 हजार स्क्वेयर मीटर की प्लॉट उपलब्ध कराने की दृष्टि से सकारात्मक कार्यवाही की जाएगी.

पुरंदर में प्रस्तावित छत्रपति संभाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पुणे शहर के साथ जिलों में भी जल्द पहुंचाया जा सकें इस तरह से योजना बनाई जाए. एयरपोर्ट की दृष्टि से महत्वपूर्ण प्रस्तावित शिवाजीनगर-हड़पसर-फुरसुंगी-शेवालवाड़ी मेट्रो के लिए भूमि अधिग्रहण और अन्य प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा. उपमुख्यमंत्री ने इस मौके पर पीएमआरडीए के प्रोजेक्ट के लिए आर्थिक योजना, कर्मचारी, आय के स्रोत, पीएमआरडीए के जरिये चल रहे रिंग रोड, सड़क, मेट्रो रूट, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सस्ते घरों के प्रोजेक्ट, नगररचना योजना, इंद्रायणी नदी सुधार, प्राधिकरण की सीमा में वाटर सप्लाई आदि विकास कार्यों पर भी विस्तार से समीक्षा की.

Loading...

Comments are closed.