दो बोरियों में 1 लाख के सिक्के लेकर, बिजली बिल चुकाने पहुंचा एक कपड़ा व्यापारी, अधिकारीयों ने सिर्फ ‘इसलिए’ लौटा दिया…  

कोरबा (छत्तीसगढ़) : समाचार ऑनलाइन – कोरबा में बिजली भरने को लेकर एक इंट्रेस्टिंग मामला सामने आया है. कोरबा के बिजली विभाग के अधिकारियों ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि कोई पैसों की बोरियां भर कर बिजली बिल का भुगतान करने आएगा. शुक्रवार को एक ऐसा अजीब मामला यहाँ देखने को मिला है. एक कपड़ा व्यापारी तुलसी नगर स्थित बिजली विभाग में दो बोरी सिक्के लेकर पहुंच गया, जिन्हें देखकर अधिकारी चकित रह गए. ये बोरियां वह ऑटो में भर कर लाया था.

क्या है मामला

बता दें कि इस कपड़ा व्यापारी का नाम पवन कुमार है. इस पर लगभग 1 लाख का बिजली बिल बकाया था. इसलिए बकाये का भुगतान करने के लिए उसने लाख रुपए के सिक्के इकट्ठा किए. हालाँकि जब बिजली विभाग पहुंचा तो, अधिकारियों ने उसे इन पैसों के साथ वापिस लौटा दिया. इसलिए नहीं कि अधिकारीयों को उस पर दया आ गई या बिल माफ कर दिया. असल में अधिकारीयों का कहना था कि उन्हें इतने सारे सिक्के गिनने में परेशानी होगी, इसलिए सिक्कों की जगह नोट लेकर आए.

अधिकारीयों ने कहा नगदी लाओ…

हालांकि पवन ने सिक्कों को बदल कर नोट लेने की भरपूर कोशिशें की लेकिन कहीं से उसे नगदी नहीं मिले. इसलिए वह असफल होकर घर लौट गया.

जब इस बारे में बिजली विभाग के अधिकारीयों से मामले की हकीकत जानना चाही तो जोन प्रभारी सहायक अभियंता टीआर कोसरिया ने कहा कि, यह बात सही है कि पवन कुमार सिक्के लेकर बिल का भुकतान करने आए थे. हमने उन्हें वापिस नहीं लौटाया. असल में इतने सारे सिक्के गिनना आसन नहीं था, इसलिए उन्हें नगदी लाने को कहा था.

You might also like

Comments are closed.