कोरोना वायरस से चीन में 64 और लोगों की मौत, 425 हुआ मरने वालों का आंकड़ा 

नई दिल्ली, 4 फरवरी कोरोना वायरस से चीन में मौत का सिलसिला लगातार जारी है. सोमवार को इस वायरस से 64 लोगों की मौत हो गई. इस बीमारी से अब तक चीन में 425 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में   इसके प्रभाव की बात करे तो केरल से इस वायरस से पीड़ित होने का तीसरा मामला सामने आया है. बताया जाता है कि यह व्यक्ति हाल ही में चीन से लौटा है. उसकी हालत स्थिर है.
सिंगापूर-थाईलैंड से लौटने वालों की भी होगी जांच

चीन और हांगकांग के बाद अब मुंबई एयरपोर्ट पर सिंगापुर व थाईलैंड से आने वाले यात्रियों में भी कोरोना संक्रमण की जांच शुरू की गई है. राज्य सरकार ने जांच में मदद के लिए भारतीय एयरपोर्ट अथॉरिटी को 25 हेल्थ अधिकारियो की टीम उपलब्ध कराई है.

कोलकाता एयरपोर्ट पर होगा थर्मल स्कैनर

कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोरोना वायरस की जांच में सक्षम दो थर्मल स्कैनर लगाए गए है. जलमार्ग से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए कोलकाता बंदरगाह पर थमल स्कैनर का इस्तेमाल शुरू किया गया है.

वायरस का सोर्स क्या है

इस वायरस के फैलने की वजह पता नहीं चल पाई है. यह वायरस का एक बड़ा ग्रुप है. कहा जा रहा है कि चीन के वुहान में इसके फैलने  बड़ा कारण यह था कि लोगों का कही न कही सी फ़ूड और जानवरो के बाजार से संबंध था. इसलिए माना जा रहा है कि यह जानवरो से आया है.
You might also like

Comments are closed.