आसानी से खुद किए जाने वाले 5 काम, जिन्हें टिकटॉक (TikTok) यूजर्स ने वायरल बनाया

दुनिया के प्रमुख शॉर्ट विडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने भारतीय समुदाय को अपने आसान फीचर्स की वजह से अपनी ओर आकर्षित किया है। टिकटॉक ने भारतीयों को एक अनूठा प्लेटफॉर्म दिया है, जिस पर जाकर वह शानदार विडियो बना सकते है। देश के अलग-अलग हिस्सों में बहुत से लोगों ने कुछ अनोखे सबसे अलग और नए-नए डू इट योरसेल्फ (डीआईवाई) विडियो बनाए हैं। इससे देश में शॉर्ट विडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक की लोकप्रियता और बढ़ गई है।

15 सेकेंड में आप यूजर्स की ओर से शेयर किए डीआईवाई के विडियोज देख सकते है। इन विडियोज में आप यूजर्स को रोजमर्रे का कोई काम करते देख सकते है। आप उन्हें इन विडियोज में पेटिंग, बेकिंग, सफाई करने के साथ किचन में आसानी से कुछ बनाते या वहाँ का कुछ काम करते देख सकते हैं। इन विडियो को काफी आसानी से बनाया जा सकता है। इन विडियोज को बिना किसी मुश्किल के बनाने की कला जानकर आप हैरान रह जाएंगे। 

यहां टिकटॉक के कुछ ऐसे डीआईवाई विडियोज के बारे में बताया जा रहा है, जो आपको जरूर देखने चाहिए

मूल जरूरतें

इस विडियो में टिकटॉक यूजर, जीत बरुआ आपको रूमाल की मदद से भालू बनाने की टिप्स देते हैं। 15 सेकेंड के इस विडियो में वह कपड़े के टुकड़े को किसी प्रोफेशनल की तरह मोड़ते हैं। इस टिकटॉक विडियो में जीत ने बताया है कि आपको अपने दोस्तों को प्रभावित करने के लिए केवल एक नैपकिन, रबरबैंड और भालू की आंख, नाक और कान बनाने के लिए कुछ स्टिकर्स चाहिए। आप यह शानदार क्यूट और इनोवेटिव विडियो यहां (here) देख सकते हैं।

गैलेक्सी शूज

नए-नए डिजाइन के शूज आज के दौर के सबसे लोकप्रिय फैशन स्टेटमेंट बन गए हैं और टिकटॉक यूजर यास्मीन को यह अच्छी तरह मालूम है। यास्मीन के टिकटॉक विडियो में कैनवास के एक साधारण जूतों से यूनिवर्स की तरह एक खूबसूरत रचना की गई है। उनके विडियो को अब तक 10 लाख लोग देख चुके हैं। इससे भी बढ़कर बात यह है कि इसे इतने साधारण तरीके से बनाया गया है कि आप भी इसे घर पर बिना किसी निगरानी के बना सकते हैं। इस विडियो को आप यहां (here) देख सकते हैं। 

क्या किसी को फैशन टिप्स चाहिए?

अगर आप हमें बताते हैं कि आप शॉटर्स या निकर की जोड़ी  शर्ट बना सकते हैं तो हम शायद आपका मजाक उड़ायें। हालांकि टिकटॉक यूजर @sssniperwolf के लिए ऐसी कोई चीज नामुमकिन नहीं है। वह वास्तव में अपने शॉटर्स या निकर की जोड़ी से एक आकर्षक और मन को लुभाने वाला टॉप बना सकती हैं, जिसे पार्टी में भी पहना जा सकता है। इस विडियो को यहां (here)  देखिए।

अपने गहने खुद बनाइए

टिकटॉक यूजर प्रियंका ने एक बिल्कुल नए तरीके का विडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने स्टेप बाई स्टेप यह बताया है कि किस तरह आप रिसाइकिल किए गए प्लास्टिक का इस्तेमाल कर जंक ज्वैलरी बना सकते है। यह प्लास्टिक को वेस्ट होने से बचाने का सबसे अच्छा तरीका है। अब तक प्रियंका के अनोखे विडियो को साढ़े 8 लाख से ज्यादा लोग लोग देख चुके हैं। आप इस विडियो को यहां (here) देख सकते हैं।

ग्रीटिंग कार्ड में राखी

यह तो निश्चित है कि रक्षाबंधन बीत चुका है, लेकिन यह त्योहार अगले साल फिर आएगा। नासरा सईद का टिकटॉक विडियो ग्रीटिंग कार्ड में राखी गिफ्ट करने का सबसे नायाब तरीका है। सईद ने इस विडियो में मूल रूप से कार्ड के अंदर राखी बनाई है। यह कार्ड रक्षा बंधन पर आपके भाई के लिए भी खूबसूरत ग्रीटिंग का काम करेगा। यह विडियो आप यहां (here) देख सकते हैं।

तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं? आज ही खुद आसानी से किए जाने वाले कामों के और विडियोज टिकटॉक पर तलाश कीजिए। 

 

 

You might also like

Comments are closed.