Solapur News : 43 दिव्यांग छात्र सहित 8 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

सोलापुर : ऑनलाइन टीम – दक्षिण सोलापूर तालुका के अंत्रोळी गांव में दिव्यांग छात्र के जिव्हाळा शेतकी कर्म स्कूल के 43 छात्र और 8 शिक्षक कर्मचारी ऐसे कुल 51 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। सभी का इलाज शुरू है।

संगठन के प्रमुख अण्णाराव राजमाने और जिला स्वास्थ्य अधिकारी शीतल कुमार जाधव ने खबर की पुष्टि की है। प्रभावित छात्रों और शिक्षकों पर नियमित जांच और दवा की जा रही है और उनकी स्थिति में सुधार बताया जा रहा है। 20 वर्ष से अधिक आयु के दिव्यांग बच्चों को इस स्कूल में कृषि और अन्य प्रशिक्षण दिया जाता है।

12 तारीख को स्कूल के कुछ शिक्षकों सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जिसके बाद शिक्षक और छात्रों का कोरोना टेस्ट किया गया। पहली बारी में 6 लोग करोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद दोबारा जांच करने पर यह संख्या बढ़ गयी।

वर्तमान में 43 बच्चों और 8 शिक्षकों और कर्मचारियों का कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद इलाज चल रहा है। इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। 65 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक को सोलापुर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य सभी का उसी स्कूल परिसर में इलाज चल रहा है। स्कूल में कुछ अनाथ बच्चे भी हैं। वहां उनका इलाज किया जा रहा है, जबकि जिन छात्रों के माता-पिता हैं और वे बीमार नहीं हैं, उन्हें घर पर छोड़ दिया गया है। इस कर्म विद्यालय का परिसर बड़ा है। यह अंत्रोळी और कंदलगाव में 50 एकड़ में एक अंतरंग कृषि कार्यशाला है।

You might also like

Comments are closed.