होम डिलीवरी शुरू होते ही एक दिन में बिक गई 4.32 करोड़ रुपए की शराब

रायपुर : ऑनलाइन टीम – कोरोना काल में सब बंद है। ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में शराब की होम डिलीवरी शुरू की है। ये सुविधा पहले ही दिन इतनी हिट साबित हुई है कि पहले 24 घंटों में ही 4.32 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हो गई है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शुरू की गई शराब की ऑनलाइन बिक्री सुबह 9 बजे से शुरू होकर रात के 8 बजे तक जारी रहती है। इसके लिए बाकायदा एक ऐप बनाया गया है जिसके जरिए लोग घर बैठे शराब मंगा सकते हैं।

सोमवार से राज्य में ये सुविधा शुरू हुई और पहले घंटे के बाद ही इतने ऑर्डर आ गए कि ऐप ने काम करना बंद कर दिया था। ऑनलाइन शराब खरीदने लिए संख्या इतनी ज्यादा हो गई है कि इसके लिए तैयार की गई साइट ही कुछ घंटों के बाद क्रैश हो गई। लॉकडाउन में लोगों ने पहले ही दिन करोड़ों रुपए की शराब ऑर्डर कर दी। अकेले रायपुर में ही एक घंटे के अंदर शराब के लिए 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर बुक हुए।

सरकार का कहना है कि दूसरे राज्यों में शराब मिल रही है जिससे छत्तीसगढ़ में अवैध शराब का कारोबार बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने शराब को घर तक पहुंचाने का इंतजाम कर दिया है। सरकार के इस कदम को राजस्व और आर्थिक तौर पर काफी फायदे वाला माना जा रहा है।

You might also like

Comments are closed.