गोवा में ऑक्सीजन की कमी के कारण 4 घंटे के अंदर 26 की मौत?

पणजी : ऑनलाइन टीम – देश में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर जारी है। इस बीच गोवा में 26 मरीजों की मौत हो गई। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मंगलवार को जानकारी दी। उन्होंने कहा सरकारी गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में तड़के कोरोना वायरस के 26 मरीजों की मौत हो गई और उन्होंने मौत का उचित कारण पता लगाने के लिए उच्च न्यायालय द्वारा मामले की जांच की मांग की है।

उन्होंने बताया कि इन मरीजों की मौत देर रात दो बजे से सुबह छह बजे के बीच हुई जो की तथ्य है, लेकिन मौत के कारण स्पष्ट नहीं है। जीएमसीएच का दौरा करने वाले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता और जीएमसीएच में कोविड- 19 वार्ड तक इसकी आपूर्ति के बीच अंतर से रोगियों को कुछ समस्याएं हुई हैं। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। हालांकि राणे ने पत्रकारों से बात करते हुए सोमवार को जीएमसीएच में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी की बात स्वीकार की।

राणे ने कहा कि सोमवार को यहां मेडिकल ऑक्सीजन के 1200 बड़े सिलेंडर की जरूरत थी, लेकिन केवल 400 की ही आपूर्ति की गई। उन्होंने कहा कि अगर मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति की कमी है तो इस कमी को दूर करने के लिए चर्चा की जानी चाहिए। कोविड-19 के उपचार पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारियों की जिस तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है।

You might also like

Comments are closed.