कड़े फैसले…दिल्ली में गुटखा-पान खाते पकड़े गए तो देना पड़ेगा 2000 जुर्माना

नई दिल्ली. ऑनलाइन टीम – दिल्ली में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार हर तरह की बंदिशें लगा रही है। साथ ही लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है। पहले बिना मास्क घूमने पर पहले 500 रुपये जुर्माना था। सख्ती बरतते हुए चार गुणा बढ़ाकर इसे 2 हजार रुपए कर दिया गया। अब दिल्ली सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार के नए नोटिफिकेशन के मुताबिक पब्लिक प्लेस पर थूकने और गुटखा, पान या तंबाकू खाने पर भी दो हज़ार रुपये का चालान जमा करना होगा। पब्लिक प्लेस पर सामाजिक दूरी का पालन न करने पर भी 2 हजार रुपये के चालान का प्रावधान किया गया है। क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन करने पर भी इतनी ही धनराशि का चालान काटा जाएगा।

नोटिफिकेशन मिलने के बाद दिल्ली पुलिस और प्रशासन की कई टीमें शनिवार सुबह से ही विभिन्न जगहों पर तैनात होकर बिना मास्क वाले लोगों का चालान काट रही हैं। सूत्रों के अनुसार, पान, गुटखा, पान मसाला, तंबाकू जैसी नशीली वस्तुओं का वहां रहने वाले पूर्वांचल के लोगों में सेवन आम है। इसकी अनेक फ़ैक्ट्रियां वहां से उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में हैं। वहां से लोग इसे लाने लगे हैं। इसे देखते हुए संख्ती बढ़ा दी गई है।

जहां तक संक्रमण की बात करें तो दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6608 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5 लाख 10 हजार 630 हो गई है। इस दौरान 118 और मरीजों ने दम तोड़ा है। जिससे दिल्ली में कोरोना मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8159 हो गया है। इस समय दिल्ली में 43 हजार 221 कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है।

You might also like

Comments are closed.