शातिर वाहनचोर और सेंधमारों से 15 लाख का माल बरामद

पिंपरी। पुणे सामाचर ऑनलाइन –  पिंपरी चिंचवड की वाकड पुलिस ने वाहन चोरी और सेंधमारी के मामलों में तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीबन 15 लाख का माल जब्त किया। दो अलग- अलग कार्रवाइयों में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 175 ग्राम सोना के गहने, 3 टू व्हीलर, 6 हजार नगद कुल 9 लाख 78 हजार रुपये का माल बरामद किया। ये दोनों चोर कल्याण से यहां चोरी करने आते थे। पिंपरी चिंचवड़ के कालेवाडी में अपनी ससुराल में ठहरते थे। दूसरे मामले में मौज मस्ती के लिए गाडियों की चोरी करनेवाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर उससे 5 लाख 30 हजार कीमत की 13 टू व्हीलर बरामद किया गया। इसकी जानकारी पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने शुक्रवार की शाम एक संवाददाता सम्मेलन में दी।

आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने शहर में हो रही वाहन चोरी और सेंधमारी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सभी पुलिस स्टेशनों को निर्देश दिए थे। इसके अनुसार वाकड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक डॉ. विवेक मुगलीकर के मार्गदर्शन में पुलिस निरिक्षक संतोष पाटील, पुलिस उपनिरिक्षक अभिजीत जाधव, सहायक पुलिस निरिक्षक सिद्धनाथ बाबर की टीम ने रिकॉर्ड पर दर्ज वाहन चोर, सेंधमारी के आरोपियों को खंगालना शुरु किया। इसी बीच पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस कर्मचारी प्रशांत गिलबिले और सूरज पवार, तात्या शिंदे को मुखबिर से खबर मिली कि ताथवडे निलकमल होटल के सामने सर्विस रोड पर लाल रंग की अपाचे मोटरसाइकिल पर संदेहास्पद हालात में दो युवक रुके हुए है। दोनों को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उनके सेंधमारी की वारदातों में लिप्तता रहने की पुष्टि हुई। इसके अनुसार दिलीप विश्वनाथ कांबले (38, निवासी म्हारलगांव, आंबेडकर नगर, पाईप लाईन, कल्याण, जिला ठाणे) और रवि उर्फ रोहित अनिल मारवे (21 कल्याण, जिला ठाणे) को गिरफ्तार किया गया।

इन दोनों ने अपने तीसरे साथी अर्जुन शंकर काले के साथ मिलकर कुल 13 चोरी की वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की। उनसे वाकड, चिंचवड, देहूरोड पुलिस स्टेशनों में दर्ज मामले उजागर हुए हैं। उनके पास से 175 ग्राम वजन के सोने के गहने, 2 मोटरसाइकिलें, 6000 नगद, मोबाइल कुल 9 लाख 78 हजार रुपये का माल बरामद हुआ। गिरफ्तार आरोपी दिलीप काले के खिलाफ ठाणे शहर में सेंधमारी, डकैती की तैयारी व हथियार छीनने के 3 मामले दर्ज है। वहीं रवि मारवे के खिलाफ चोरी व सेंधमारी के 8 मामले दर्ज रहने की जानकारी सामने आई है। वाकड पुलिस की टीम एक दूसरी कार्रवाई में वाहन चोरी करने वाले अज्ञय अनिल काशीद (24, निवासी स्वामी समर्थ लाँड्री, पवारनगर, थेरगांव, पुणे) को जाल बिछाकर गिरफ्तार किया। उसके पास से चोरी की 13 मोटरसाइकिलें जब्त की गई। वह मजा मस्ती के लिए गाडियों की चोरी किया करता था। उसके खिलाफ वाकड, सांगवी, चिंचवड, पिंपरी, कोथरुड पुलिस स्टेशनों में मामले दर्ज है। उसके पास से एक होंडा स्पलेंडर प्लस, एक होंडा अ‍ॅव्हीटर, एक होंडा अ‍ॅक्टीव्हा, एक सुजुकी एक्सेस कुल 13 अलग अलग कंपनियों की गाडियां जब्त हुई। कुल 5 लाख 30 हजार कीमत का माल बरामद हुआ। शेष 4 दोपहिया वाहनों की खोजबीन जारी है।

You might also like

Comments are closed.