दोनों कांग्रेस के बीच 125- 125 का फार्मूला तय

38 सीटें मित्र दलों के लिए छोड़ी; पृथ्वीराज चव्हाण की जानकारी

पिंपरी। संवाददाता – पिंपरी चिंचवड़ शहर के दौरे पर आए भूतपूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने रविवार को संवाददताओं से की गई बातचीत में कहा कि, आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दोनों कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय हो गया है। दोनों पार्टियां 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी जबकि 38 सीटें मित्र दलों के लिए देने की बात तय की गई है। कांग्रेस पार्टी पिंपरी चिंचवड़ शहर की तीन में से एक विधानसभा की सीट की मांग करेगी। इसके अलावा पांच से छह सीटों की अदलाबदली संभव रहने के संकेत भी उन्होंने दिए।

Loading...

कांग्रेस-NCP के बीच 125-125 का फार्मूला तय

इस संवाददाता सम्मेलन में पिंपरी चिंचवड शहर कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन साठे, महाराष्ट्र प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के महासचिव संजय बालगुडे, महाराष्ट्र प्रदेश अनूसूचित जाती कांग्रेस कमिटी के कार्याध्यक्ष गौतम आरकडे, पूर्व महापौर कविचंद भाट, महाराष्ट्र प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक सेल के उपाध्यक्ष राजेंद्रसिंह वालिया, युवक कॉंग्रेस प्रदेश महासचिव मयूर जैसवाल, शिवराज मोरे, महाराष्ट्र प्रदेश महिला कॉंग्रेस की पूर्व अध्यक्षा शामला सोनवणे, सुंदर कांबले, विशाल कसबे, मकरध्वज यादव, अनिरूद्ध कांबले, शीतल कोतवाल आदि उपस्थित थे।

दोनों कांग्रेस के गठबंधन और सीटों के बंटवारे से जुड़े सवाल के जवाब में भूतपूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने कहा कि, विधानसभा की 288 में से कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस 125- 125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इनमें पांच से छह सीटों की अदलाबदली को लेकर चर्चा शुरू है। गठबंधन में शामिल अन्य मित्र दलों के लिए 38 सीटें छोड़ने का फैसला किया गया है। पिंपरी चिंचवड़ शहर की एक सीट पर कांग्रेस दावा करेगी, हालांकि वह कौन सी सीट होगी, यह राज खोलने से उन्होंने मना कर दिया। दोनों कांग्रेस से जा रहे नेताओं की भाजपा में मेगा भर्ती पर उन्होंने टिप्पणी की कि, पार्टी में नेताओं की बजाय मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कारखानों में मजदूरों की मेगा भर्ती करनी चाहिए ताकि बेरोजगारी कुछ कम हो सके।

Comments are closed.