कॉम्बिंग ऑपरेशन में मिले 1174 अपराधी

पुणे पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता की जानकारी
पिंपरी। बढ़ती आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर अपराधियों के खिलाफ एक्शन के मूड में आई पुणे पुलिस ने अपराधियों पर लगाम कसने के लिहाज से बीती रात 4 घँटे तक पुणे में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया। इसमें 1174 बदमाश पाए गए। इसमें तडीपार करने के बाद भी शहर में अनाधिकार से रह रहे 9 तडीपार बदमाश भी शामिल हैं। इस ऑपरेशन में आर्म्स एक्ट के तहत 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2 देसी पिस्तौल और 9 कारतूस बरामद किए गए। इसके अलावा पुलिस थानों के अंतर्गत 50 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास 40 कोयता, 5 तलवार समेत विभिन्न घातक हथियार बरामद किए गए।
पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने कहा कि, यह कॉम्बिंग ऑपरेशन अपराधियों पर लगाम कसने के उद्देश्य से किया गया। इसके अलावा हर पुलिस थाना स्तर पर नए अपराधियों का रिकॉर्ड तैयार किया जा रहा है। शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से शातिर बदमाशों पर नकेल कसने के आदेश के अनुसार गत रात नौ बजे से एक बजे तक सभी पुलिस थाने और क्राइम ब्रांच के सभी दस्तों की टीमों ने शहरभर कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया। चारों तरफ एक ही समय मे पुलिस की कार्रवाई बरपने से बदमाशों में भगदड़ मच गई। पुलिस टीमों ने शहरभर खोज मुहिम चलाकर 1174 बदमाशों को धरदबोचा और उनके पास से बड़े पैमाने पर हथियार बरामद किये गए। इस कार्रवाई में खुद सह पुलिस आयुक्त डॉ. रविंद्र शिसवे, अपर पुलिस आयुक्त अशोक मोराले, पुलिस उपायुक्त बच्चन सिंह, परिमंडल एक से 5 के तहत क्राइम ब्रांच की 5 टीमें, पुलिस थानों के वरिष्ठ निरीक्षक, 28 परिविक्षाधीन पुलिस उपनिरीक्षक शामिल रहे।
क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त बच्चन सिंह के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच की टीमों ने जोरदार कार्रवाई की है। फिरौती विरोधी दस्ते ने आर्म्स एक्ट के तहत 142 अपराधियों की कुंडली खंगाली साथ ही विभिन्न गैंगों के 328 अपराधियों को चेक किया। सामाजिक सुरक्षा विभाग ने पिटा एक्ट के अनुसार 15 और डकैती, वाहन चोरी प्रतिबंधक दस्ते ने 49 वाहनचोर चेक किये। इसमें 10 बदमाश मिले इसके अलावा लूटपाट के दो और मारपीट के 6 बदमाश मिले हैं। साथ ही बिबवेवाडी में सेंधमारी की वारदात भी उजागर की गई। शहर में अनाधिकार से रह रहे 9 तडीपार अपराधियों के अलावा संदिग्ध परिस्थितियों में घूमनेवाले 21 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सीआरपीसी 151 (1) के अनुसार 162 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।