हॉन्गकॉन्ग : चेतावनी समाप्त होने पर संसद के बाहर जमा हुए प्रदर्शनकारी

हॉन्गकॉन्ग, 21 जून (आईएएनएस)| हॉन्गकॉन्ग की संसद के बाहर शुक्रवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारी जमा हुए। एक विवादास्पद प्रत्यर्पण विधेयक को पूरी तरह से वापस लेने के लिए क्षेत्र के नेता को प्रदर्शनकारियों द्वारा दी गई समय सीमा एक दिन पहले ही समाप्त हुई थी, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने यह कदम उठाया।

समाचार एजेंसी एफे न्यूज के अनुसार, प्रदर्शनकारियों में ज्यादातर विद्यार्थी शामिल थे, जिन्होंने काले कपड़े पहने हुए थे।

प्रदर्शनकारी विपक्षी सांसदों के साथ विधान परिषद (लेगको) परिसर पहुंचे और विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कार्रवाई की जांच के साथ-साथ हिरासत में लिए गए सभी लोगों की रिहाई की भी मांग की।

हॉन्गकॉन्ग में विपक्षी आंदोलनों के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को मुख्य कार्यकारी कैरी लैम को अल्टीमेटम जारी किया कि वे प्रत्यर्पण विधेयक को स्थायी रूप से वापस ले लें या ऐसे नए विरोध प्रदर्शनों के लिए तैयार रहें, जिन्हें हाल के हफ्तों में देखा गया है।

लोकतंत्र समर्थक विपक्षी अखबार एप्पल डेली ने ताजा विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया, जिसमें कहा गया था कि यदि लैम ने गुरुवार शाम पांच बजे तक मांगें नहीं मानी तो शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

हॉन्गकॉन्ग के एक सबसे प्रमुख छात्र कार्यकर्ता 22 वर्षीय जोशुआ वोंग, जिन्हें 2014 के लोकतंत्र समर्थक विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व करने के लिए जाना जाता है, ने एफे को बताया कि उन्होंने अल्टीमेटम नहीं दिया था, लेकिन उन्होंने इसका समर्थन किया।