हिंसा प्रभावित भाटपारा में सामान्य हो रहे हालात, 8 गिरफ्तार

कोलकाता, 24 जून (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हिंसा प्रभावित भाटपारा में सड़कों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की मौजूदगी और आठ लोगों की गिरफ्तारी के बाद से सोमवार को हालात सामान्य होते नजर आए। स्कूल फिर से खुले और सार्वजनिक परिवहन फिर से सड़क पर दिखे।

बैरकपुर के पुलिस आयुक्त मनोज कुमार वर्मा के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों ने लोगों को शांति का भरोसा दिलाने के लिए रूट मार्च किया।

पुलिस टीम ने इलाके के स्कूलों का दौरा किया और उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया।

वर्मा ने कहा, “हमने आठ स्थानीय व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और रविवार को 60 क्रूड बम बरामद किए। हालात सामान्य हो रहे हैं। सभी स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है और बसों को चलाया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि दुकानें भी धीरे-धीरे खुलेंगी क्योंकि पिछले दो दिनों से कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। इलाके में बाहरी लोगों की पहचान का भी सत्यापन किया जा रहा है।

आम चुनावों से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक और वर्तमान में बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह ने स्थानीय व्यापारियों के साथ बैठक की और उन्हें अपना काम शुरू करने को कहा।

23 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से बैरकपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र भाटपारा में तनाव पैदा हो गया है।

ताजा मामले में गुरुवार को पुलिस गोलीबारी में दो लोगों की जान गई और कई लोग घायल हो गए थे। बाद में इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई।