हालेप फ्रेंच ओपन खिताब की प्रबल दावेदार : सांचेज विकारियो

 बेंगलुरू, 16 मई (आईएएनएस)| दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी स्पेन की अरांत्जा सांचेज विकारियो ने बुल्गारिया की सिमोना हालेप को आगामी फ्रेंच ओपन खिताब का प्रबल दावेदार बताया है।

 विकारियो आईएएएफ गोल्ड लेवल टीसीएस वर्ल्ड 10के (10 किलोमीटर) अंतर्राष्ट्रीय मैराथन के ब्रांड एम्बेसेडर के तौर पर भारत आई हुई हैं।

रोलां गैरो के रूप में जाने जाना वाला फ्रेंच ओपन 26 मई से पेरिस में शुरू होगा। उन्होंने कहा कि महिला वर्ग में हालेप खिताब जीत सकती हैं जबकि पुरुष वर्ग राफेल नडाल को नोवाक जोकोविक और रोजरर फेडरर से कड़ी चुनौती मिल सकती है।

विकोरिया ने कहा, “निश्वित रूप से, राफा (नडाल) प्रबल दावेदार हैं, लेकिन जोकोविक भी अच्छा कर रहे हैं और फेडरर ने भी शानदार वापसी की है। इसलिए मुझे लगता है कि एक काफी रोमांचक मुकाबला होने वाला है।”

विकारियो 17 साल की उम्र में ही 1989 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में उस समय की नंबर-1 एक टेनिस खिलाड़ी और दो बार गत चैंपियन स्टेफी ग्राफ से भिड़ी थी, जहां वह फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनी थी।

पूर्व स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा, “फाइनल में स्टेफी के खिलाफ खेलना बहुत बड़ी बात थी, जो वल्र्ड नंबर-1 थी और लंबे समय में नहीं हारी थी। मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं था, लेकिन वहां जीतने के बाद लोग मुझसे हर टूर्नामेंट में जीत की उम्मीद लगाने लगे।”

दिग्गज विकारियो ने 17 साल की शानदार करियर के दौरान 14 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते, जिसमें चार एकल, छह युगल और चार मिश्रित युगल खिताब शामिल हैं। उन्होंने ओलंपिक में भी दो रजत और दो कांस्य पदक अपने नाम किये हैं।

विकारियो यहां 10,000 मीटर की दौड़ में भाग लेने वाले लगभग 25,000 धावकों की हौसला अफजायी करेंगी।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि दौड़ना, फिटनेस का सबसे अच्छा तरीका है। कोई भी दौड़ सकता है और यहां तक कि परिवार भी एक साथ दौड़ सकते हैं। और मेरा मानना है कि टीसीएस वल्र्ड 10के के साथ बेंगलुरु में दौड़ने से यह हर साल बड़ी हो गई है।”

विकारियो ने कहा, “मुझे विश्वास है कि शहर के साथ-साथ प्रतिभागी भी इस दौड़ के लिए तैयार है। मुझे उम्मीद है कि वे यहां अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और अधिक से अधिक इसका आनंद लेंगे। मैं सभी प्रतिभागियों को को शुभकामना देना चाहती हूं।”