हंगरी में कोविड-19 को लेकर 15 मार्च तक लगा प्रतिबंध

बुडापेस्ट, 26 फरवरी (आईएएनएस)। हंगरी में कोरोनावायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंध 15 मार्च तक जारी रहेंगे। यहां गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रमुख गेर्गेले गुलिआस ने इसकी जानकारी दी।

गुलिआस ने सरकार के एक सत्र के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, टीकाकरण अभियान से लगाए गए प्रतिबंधों में कुछ छूट मिल सकती है, लेकिन हमारे यहां अभी महामारी की तीसरी लहर है इसलिए महामारी विज्ञान विशेषज्ञों के सलाह को ध्यान में रखते हुए यहां प्रतिबंध 15 मार्च तक लागू रहेंगे।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान में तेजी लाई गई है और यह बताया गया है कि 60 साल से अधिक उम्र या किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को एक बार टीका लग जाने के बाद प्रतिबंधों में धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से ढील दी जाएगी।

यहां लागू प्रतिबंधों में रात के आठ बजे से सुबह के पांच बजे तक लगा नाइट कर्फ्यू शामिल हैं, फेस मास्क पहनना अनिवार्य है, इस दौरान थिएटर, होटल इत्यादि बंद रखे गए हैं। स्कूल-कॉलेजों की पढ़ाई ऑनलाइन हो रही हैं। रेस्तराओं में बैठकर खाने की अनुमति नहीं है, लेकिन यहां से आप खाना पैक कराकर घर ले जा सकते हैं।

–आईएएनएस

एएसएन