सड़क पर युवती को जिंदा जलाया

उन्नाव: वृत्तसंस्था
उत्तर प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र उन्नाव में एक लड़की को जिंदा जला देने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। घटना से इलाके में हड़कंप है और लोगों में गुस्से का माहौल है। एहतियातन पुलिस ने इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात कर दी गयी है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी पुष्पांजलि खुद मौका-एक-वारदात पर मुआयने के लिए पहुंचीं। पुलिस ने बताया कि घटना स्थल से पेट्रोल की पाइप , लड़की की साइकिल और माचिस की तीलियों का बंडल मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

घटना उन्नाव के बारासगवर थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक, खेड़ा गांव की रहने वाली 19 वर्षीय पीड़िता गुरुवार की शाम सब्जी खरीदने के लिए साइकिल से साप्ताहिक बाजार जाने के लिए निकली थी। घर से थोड़ी ही दूर कच्चे रास्ते के किनारे खेतों में छिपे बैठे अज्ञात लोगों ने लड़की को रोक लिया।

इसके बाद बदमाश लड़की को खेतों की ओर खींच ले गए और पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। लड़की जान बचाने के लिए भागी, लेकिन बच नहीं सकी। पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल पर किसी चार पहिया वाहन के टायर के निशान भी मिले हैं, जिससे लग रहा है कि बदमाश उसी वाहन से वहां आए थे।

आग लगने के बाद जब लड़की चीखने-चिल्लाने लगी और जान बचाने के लिए खेत से रोड की ओर दौड़ी लेकिन सूनसान रास्ते होने के कारण उसकी चीखें किसी ने नहीं सुनी और लड़की पूरी तरह जल गई। इस बीच हत्या को अंजाम देने वाले वहां से भाग निकले।

गुरुवार शाम करीब 6 बजे पीड़िता का पूरी तरह जला शव सड़क के किनारे बरामद हुआ। घटना में युवती के साथ दुष्कर्म की भी आशंका जताई जा रही है। हत्या की वजह और हत्यारों के बारे में अब तक कोई सुराग नही लग सका है। जांच पड़ताल के लिए फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है। पुलिस ने अंजान लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि अभी घटना की वजह साफ नहीं हो पाई है। आईजी रेंच लखनऊ का कहना है कि अगर लड़की की हत्या साजिश के तहत की गई है, तो दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

घटना से इलाके में दहशत और गुस्से का माहौल है। मृतका के परिजनों ने हालांकि किसी से रंजिश की बात से इनकार किया है। वहीं एसपी पुष्पांजलि का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा और उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।