स्पेन और जर्मनी के खिलाफ होने वाले भारत के हॉकी प्रो लीग मैच स्थगित

लुसाने, 4 मई (आईएएनएस)। बढ़ते कोरोना मामलों के कारण भारतीय पुरुष हॉकी टीम का स्पेन और जर्मनी के खिलाफ होने वाले आगामी एफआईएच प्रो लीग के मुकाबले को स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला कोरोना महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों के कारण लिया गया है।

जर्मनी ने भारत के यात्रियों को प्रतिबंधित कर दिया है, इसलिए देश में कोविड मामलों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के कारण 22 और 23 मई को हैम्बर्ग में हॉकी प्रो लीग मैचों में भारत का खेलना मुश्किल है।

हॉकी प्रो लीग में भारत को स्पेन के साथ 15 और 16 मई को जबकि 22 और 23 मई को जर्मनी के खिलाफ मुकाबला खेलना था।

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने एक बयान में कहा, एफआईएच, हॉकी इंडिया के साथ-साथ जर्मनी, स्पेन और ग्रेट ब्रिटेन के हॉकी राष्ट्रीय संघों ने 8-9 मई को लंदन में होने वाले मैचों को भी स्थगित कर दिया गया है। वर्तमान में इन मैचों को फिर से व्यवस्थित करने के लिए सभी संभावित विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

पिछले महीने ही ब्रिटेन ने कोरोनो वायरस मामलों के कारण भारत के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके कारण 8 और 9 मई को लंदन में होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैच खेलने के लिए राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम को अपना दौरा रद्द करना पड़ा था।

भारतीय टीम ने पिछले महीने ही एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों में अर्जेंटीना दौरे पर में अपने मुकाबले खेले थे। भारत के 33 खिलाड़ियों का मुख्य समूह इस समय बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

–आईएएनएस

ईजेडए/आरजेएस