स्किल इंडिया को बढवा देगा सेंटर आॅफ एक्सलन्स

पुणेः समाचार

अमेरिका स्थित आॅल्टेर इंजीनियरिंग ने डिझाइन टेक सिस्टीम्स और केंद्र ​​सरकार के विज्ञान और तकनीक विभाग के अंतर्गत रहे सायन्स अ‍ॅन्ड टेक्नॉलॉजी पार्क के साथ इंजीनियरिंग सेंटर आॅफ एक्सलन्स प्रस्थापित करने के लिए सहयोग किया है।

केंद्र सरकार के स्किल इंडिया कार्यक्रम को समर्थन देने के लिए यह सहयोग किया गया है। संशोधन, नवनिर्मिती और कौशल्य विकास के लिए स्थापन किए जानेवाले इंजीनियरिंग सेंटर आॅफ एक्सलन्स द्वारा (सीओई) विद्यार्थी, शैक्षणिक संस्था और उद्योगों को बडा लाभ होगा।

इसकी घोषणा एक संवाददाता सम्मेलन में की गई, जिसमें सायन्स अ‍ॅन्ड टेक्नोलॉजी पार्क के अध्यक्ष दिलीप बंड, सरसंचालक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.राजेंद्र जगताप, उपाध्यक्ष प्रताप पवार, आॅल्टेर इंडिया के प्रबंधकीय संचालक पवन कुमार और डिझाईन टेक सिस्टिम्स के अध्यक्ष व प्रबंधकीय संचालक विकास खानविलकर उपस्थित थे। इंजिनिअरिंग सेंटर आॅफ एक्सलन्स में प्रोडक्ट डिझाइन लैब, एडिटिव्ह मैन्युफॅक्चरिंग लैब, डिझाइन वैलिडेशन लैब,मैन्युफॅक्चरिंग असेसमेंट लैब, फ्लो एण्ड थर्मल लैब, इंटरनेट आॅफ थिंग्ज के लिए (आयओटी) कम्युनिकेशन लैब, आयओटी के लिए सिग्नल प्रोसेसिंग और कम्युनिकेशन्स लैब, आयओटी के लिए कंट्रोल सिस्टीम्स और मेकट्रॉनिक्स लैब इस सेंटर में शामिल होंगे।