सोमालिया में अल शबाब के 30 आतंकवादी मारे गए

मोगादिशू, 18 जून (आईएएनएस)। क्षेत्रीय बलों द्वारा समर्थित सोमाली नेशनल आर्मी (एसएनए) ने देश के मध्य शबेले क्षेत्र में एक ऑपरेशन में अल शबाब के 30 आतंकवादियों को मार गिराया और 24 अन्य को घायल कर दिया। सोमालिया के एक सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एसएनए के प्रवक्ता अली हाशी ने कहा कि अभियान जलाबल इलाके में चलाया गया जहां आतंकवादी सरकारी बलों के खिलाफ हमले की योजना बना रहे थे।

हाशी ने एसएनए रेडियो को बताया कि आतंकवादियों ने सेना का विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन हमारी सेना उनमें से 30 को मार गिराने में सफल रही और 24 अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन में मारे गए लोगों में मध्य शबेले क्षेत्र में अल शबाब के एक वरिष्ठ नेता जामा धेरे भी शामिल हैं।

नवीनतम ऑपरेशन दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों में अल शबाब के खिलाफ सोमाली सेना द्वारा निरंतर प्रयासों के बीच आता है, जहां आतंकवादी अभी भी ग्रामीण इलाकों को नियंत्रित करते हैं, घात लगाकर हमला करते हैं और बारूदी सुरंग बनाते हैं।

इस बीच, रक्षा बलों के प्रमुख ओडोवा युसूफ रागेह ने पुष्टि की कि शुक्रवार सुबह मध्य शबेले क्षेत्र में बियो अडे में एक सैन्य अड्डे के बाहर एक आत्मघाती कार बम हमले में चार सरकारी सैनिक घायल हो गए।

ओडोवा ने कहा कि विस्फोटक से लदे वाहन में सवार आत्मघाती हमलावर को सेना के अड्डे तक पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया।

अल शबाब, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थित सरकार को गिराने के लिए लड़ रहा है, उसने नवीनतम हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके बलों ने बमबारी में 10 सैनिकों को मार डाला और एक सैन्य कमांडर को घायल कर दिया।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस