सोना कारीगर को दुकान में बंदी बनाकर की मारपीट, दुकान का सामान लूटकर तीन चोर फरार

पुणे – पुणे के रविवार पेठ इलाके में सोने पॉलिश की दुकान में एक सोना कारगीर के हाथ पैर बांधकर मारपीट करके लूटने की घटना घटी, इतना ही नहीं लुटेरों ने जाते जाते कीमती सामान तो चोरी करके ही ले गए, साथ ही सोना कारगीर के हाथ पैर बांधकर दुकान में ही कैद करके फरार हो गए, अपने दांतों से हाथ पैर में बंधे रस्सी को किसी तरह से खोलकर सोना कारगीर पुलिस के पास पहुंचा और इस मामले की शिकायत फरासखाना पुलिस स्टेशन में दर्ज करवायी गई है.

प्राप्त जानकारी अनुसार शिकायतकर्ता अबुताहेर अरहान अली (उम्र 48, निवासी गणेश पेठ) शनिवार की रात को दुकान बंद करने के दौरान तीन अनजान लोग जबरस्ती दुकान में घुसे और मारपीट की. तेजधार हथियार का डर दिखाकर दुकान में रखे सोने चांदी के गहने और कैश जबरदस्ती छीनकर, अबुताहेर अली के हाथ पैर बांधकर उनकी ही दुकान में कैद करके फरार हो गए. तीनों चोरों ने दुकान से सोने चांदी के गहने, दुकान में रखे कैश 42 हजार और अबुताहेर की जेब में रखे 7 हजार रुपए ऐसा कुल मिलाकर 1 लाख 77 हजार 520 रुपए का माल लूट कर फरार हो गए.

तीनों चोरों द्वारा अबुताहेर अली का हाथ पैर बांधकर दुकान में ही बंद करके फरार हो गए थे, अबुताहेर अली के हाथ पैर बंधे हुए थे, दांत की सहायता से अपनी बंधे हाथ पैर छुड़वाए. किसी तरह से अपने आप को इस चंगुल से छुड़वाने के बाद अपनी गाड़ी से अपने दोस्त के घर गए और वहां जाकर अपने दोस्त को आपबीती बतायी. दोस्त की मदद से शिकायतकर्ता ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने इस मामले में तीन अनजान आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

अबुताहेर अली की दुकान में दो कारीगर काम करते हैं, पर पिछले 20 से 25 दिनों से दोनों अपने गांव छुट्टी पर गए हुए हैं, तब से शिकायतकर्ता अपनी दुकान में अकेले ही काम संभाल रहे थे, दुकान में अकेले ही होने की वजह से तीनों आरोपी ने मौका का फायदा उठाकर अबुताहेर को लूट कर फरार हो गए. पुलिस इन तीनों शख्स की तलाश कर रही है.