सूर्यदत्त इन्स्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड मास कम्युनिकेशन को मिला प्लेटिनम दर्जा

पुणे : पुणे समाचार

एआईसीटीई (ऑल इंडिया कॉन्सिल फॉर टेक्निकल एजूकेशन) – सीआईआई (सर्वे ऑफ इंडस्ट्री लिंक्ड टेक्निकल इन्स्टिट्यूट) का 2017 का सर्वेक्षण हाल ही में घोषित किए. जिसमें पुणे के सूर्यदत्त इन्स्टिट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन को प्लॅटेनियम दर्जा प्राप्त हुआ है. 2017 के सर्वे अनुसार 217 शैक्षणिक संस्थाओं में से प्रथम 15 सूची में सूर्यदत्त इन्स्टिट्यूट का चयन किया गया है.

इस साल सर्वे में कुल 130 मैनेजमेंट इन्स्टिट्यूट का अध्ययन किया गया था, जिसमें पाठ्यक्रम, फैकल्टी, प्रबंधन, मूलभूत सुविधा, विद्यार्थियों को प्राप्त हुई नौकरियां, सेवा और प्रोजेक्ट स्कील्स का समावेश किया गया था. संस्था का राष्ट्रीय स्तर पर वर्गीकरण अनुसार प्राप्त गुण अंक के आधारित प्लेटिनम, गोल्ड और सिल्वर दर्जा दिया गया है.

शैक्षणिक पाठ्यक्रम, प्रशिक्षण व उस पर आधारित विद्यार्थियों का औद्योगिक दौरे के निष्कर्ष के आधार पर प्राप्त अंकों पर प्लेटिनम स्तर प्राप्त हुआ है. पुणे सूर्यदत्त ऑफ इन्स्टिट्यूट के संस्थापक, अध्यक्ष प्रा. संजय  बी. चोरडिया ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि हमारे इन्स्टिट्यूट में विद्यार्थियों को आधुनिक तकनीकी की मदद से उपयुक्त शिक्षा प्रदान की जाती है. भारतीय और पश्चिम शिक्षा पद्धित के साथ साथ विद्यार्थियों को काम का अनुभव भी प्रत्यक्ष रुप में दिया जाता है. विद्यार्थियों के व्यक्तिगत विकास के लिए दिया जानेवाला शिक्षण यह प्लेटिनम दर्जे के लिए उपयुक्त साबित होगा. यह सफलता सभी प्राध्यापकों और सहकारियों की मदद से प्राप्त हुआ है.