सुशांत डे पर कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में एसएसआर मेमोरियल फंड की शुरुआत

कैलिफोर्निया, 21 जनवरी (आईएएनएस)। दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कैलिफोर्निया में रहने वाली बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने गुरुवार को उनके नाम पर एक फंड की घोषणा की। ट्रस्ट की स्थापना कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले में अभिनेताओं की 35वीं जयंती के अवसर पर की गई है।

सुशांत का निधन जून, 2020 में हुआ था और उनकी बहन श्वेता ने उनके जन्मदिन को सुशांत डे के रूप में याद करने का फैसला किया।

सुशांत खगोल भौतिकी के बारे में बेहद जुनूनी थे और इसलिए श्वेता ने घोषणा की कि जो कोई भी विश्वविद्यालय में इस विषय को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है।

श्वेता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है। यूसी बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है। जो कोई भी यूसी बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स में पढ़ने की रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है। मैं एंजल्स की आभारी हूं, जिन्होंने इसे संभव बनाया। जन्मदिन मुबारक हो मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप हमेशा जहां भी रहें खुश रहें। ढेर सारा प्यार। हैशटैगसुशांतडे।

वहीं अन्य पोस्ट में श्वेता ने सुशांत के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा, लव यू भाई, तुम हमेशा मेरा हिस्सा थे और रहोगे। हैशटैगसुशांतडे।

श्वेता ने अपनी दिवंगत मां ऊषा सिंह की एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें छोटे सुशांत को वह गोद में लिए हुए हैं। शोक संतप्त बहन ने लिखा, यह मुस्कान हर दिल को पिघला सकती है।

–आईएएनएस

एमएनएस/एसजीके