सीए चाहता है भारत 2021 में 2 दिन-रात के टेस्ट खेले

मेलबर्न, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)| क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इच्छा जताई है कि 2021 में जब वह भारत का दौरा करे तो दोनों टीमों के बीच दो दिन-रात के टेस्ट मैचों का आयोजन हो। अगर ऐसा हुआ तो यह पहली ऐसी सीरीज होगी, जिसमें एक से अधिक दिन-रात के टेस्ट खेले जाएंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी में आस्ट्रेलियाई टीम को वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है और इसी दौरान अध्यक्ष एर्ल एडिंग्स के नेतृत्व में सीए का एक प्रतिनिधिमंडल भारत आए गा और इस बारे में बीसीसीआई अधिकारियों से बात करेगा।

एडिंग्स के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी हालांकि इस सम्बंध में बातचीत का दौर शुरू नहीं हुआ है लेकिन जनवरी में भारत जाने पर वह इस मसले पर गम्भीरता से चर्चा करेंगे।

भारत ने बीते महीने कोलकाता में बांग्लादेश के साथ अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेला था। इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह दिन-रात के टेस्ट को लेकर अपना विचार खोल चुके हैं लेकिन ऐसे किसी भी टेस्ट से पहले पिंक बॉल से एक अभ्यास मैच जरूर होना चाहिए।

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने हाल ही में कहा था कि वह भारत के साथ अगले साल के अंत तक ब्रिस्बेन में दिन-रात का टेस्ट खेलने की इच्छा रखते हैं।

बीसीसीआई प्रमुख सौरभ गांगुली ने भी हाल ही में कहा था कि भारत को हर सीरीज में एक दिन-रात का टेस्ट जरूर खेलना चाहिए।