सिनेमाघर हमेशा रहेंगे क्योंकि हमारे लिए सबके साथ अनुभव लेना जरूरी होता है : नित्या मेहरा

नई दिल्ली, 17 फरवरी (आईएएनएस)। फिल्म बार बार देखो से डेब्यू करने वाली फिल्म निर्माता की इस फिल्म को तो खास प्रतिक्रिया नहीं मिली लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म ने उनके लिए सोना उगला है। वे लोकप्रिय वेब सीरीज मेड इन हेवन की निर्देशक थीं और उन्होंने एंथोलॉजी फिल्म अनपॉज्ड की एक कहानी का भी निर्देशन किया था।

अगले साल बड़े पर्दे पर वापसी की उम्मीद कर रहीं नित्या अभी मेड इन हेवन 2 और एक एंथोलॉजी फिल्म पर काम कर रही हैं। उन्हें लगता है कि डिजिटल डोमेन में विस्तार को एक नेचुरल प्रोग्रेस के तौर पर स्वीकार किया जाना चाहिए। उन्होंने आईएएनएस से कहा, जब टेलीविजन आया, तो लोग रेडियो को लेकर चिंतित थे। समय के साथ जब हममें विकास होता है तो नई चीजें भी आएंगी ही। भले ही ओटीटी प्लेटफॉर्म ने पैसों के मामले में सिनेमाघरों को कुछ नुकसान पहुंचाया है लेकिन इन सभी फॉर्मेट्स की अपनी एक अलग जगह है। धरती पर इन सभी फॉर्मेट का उपयोग करने वालों की पर्याप्त संख्या भी है। दर्शक अब हर चीज को अपने फोन, टैबलेट और लैपटॉप पर देखने के आदी हो रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि थिएटर हमेशा मौजूद रहेंगे। इंसान को हमेशा एक सामूहिक अनुभव लेने की जरूरत होती है और यही चीज थिएटर्स को जिंदा रखेगी। मैं खुद भी थिएटर जाने के लिए मर रही हूं। थिएटर का अनुभव अलग ही होता है, वहां सब साथ मिलकर हंसते भी हैं और साथ में सबकी आंखें छलकती भी हैं। फोन पर ऐसा अनुभव मिलना संभव नहीं है।

वह बड़े पर्दे से क्यों गायब हैं, इस पर उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि मैंने बार-बार देखो के बाद काम की रफ्तार कम की है। मैंने कई प्रोजेक्ट किए और अभी भी कर रही हूं। मेरा एक बच्चा भी है। इसलिए मेरे पास बहुत काम है लेकिन मुझे उम्मीद है कि 2022 में मेरी एक फीचर फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

–आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी