सिडनी ने लॉकडाउन को और क्षेत्रों में बढ़ाया

सिडनी, 26 जून (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) ने शनिवार को अपनी राजधानी सिडनी में और ज्यादा क्षेत्रों में लॉकडाउन बढ़ा दिया, क्योंकि स्थानीय कोविड-19 प्रसारण लगातार बढ़ रहा था।

शाम 6 बजे से समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को ग्रेटर सिडनी और वोलोंगोंग, ब्लू माउंटेंस और सेंट्रल कोस्ट सहित आसपास के कुछ इलाकों में दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाया जाएगा।

नए प्रतिबंधों के तहत, जो 9 जुलाई की मध्यरात्रि तक चलेगा, लोग केवल काम करने या घर से बाहर शिक्षित होने, चिकित्सा की मांग करने और आवश्यक सामान और सेवाओं की खरीद सहित कारणों से अपने घरों से बाहर निकल पाएंगे।

सामुदायिक खेल की अनुमति नहीं थी और रात 11.59 बजे से शादियों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। रविवार, जबकि अंतिम संस्कार 100 लोगों की सीमा के साथ प्रति 4 वर्ग मीटर में एक व्यक्ति तक सीमित रहेगा।

घरों को छोड़कर सभी इनडोर वेन्यू के लिए मास्क अनिवार्य है।

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने शनिवार दोपहर मीडिया को बताया कि डेल्टा संस्करण की उच्च संक्रामकता को देखते हुए संचरण को रोकने के लिए अधिकारियों ने स्वास्थ्य सलाह के बाद प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया।

बेरेजिकेलियन ने कहा जब आपके पास डेल्टा वायरस जैसा संक्रामक रूप होता है, तो तीन दिन काम नहीं करता है। अगर हम ऐसा करने जा रहे हैं, तो हमें इसे ठीक से करने की आवश्यकता है।

अगर सात दिनों के बाद प्रवृत्ति में नाटकीय परिवर्तन होता है, तो हम स्पष्ट रूप से स्थिति का मूल्यांकन करेंगे। लेकिन इस स्तर पर, हमारे पास सबसे अच्छी स्वास्थ्य सलाह यह है कि दो सप्ताह की अवधि या शुक्रवार, 9 जुलाई की मध्यरात्रि तक आवश्यक है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम शून्य सामुदायिक प्रसारण के अपने लक्ष्य तक पहुंचें, जो हमेशा महामारी की शुरुआत से हमारा लक्ष्य रहा है।

यहां तक कि उन लोगों के लिए जो पहले से ही ग्रेटर सिडनी छोड़ चुके हैं, जब तक वे 21 जून से जोन में हैं, उन्हें उस अवधि के लिए 14 दिनों के लिए घर पर रहने के आदेशों का पालन करना होगा।

राज्य का निर्णय 16 जून के बाद से नवीनतम प्रकोप में 82 स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों को देखने के बाद आया है, जब बॉन्डी क्लस्टर के लिए सूचकांक मामला, एक ड्राइवर जो अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चालक दल को ले गया था, डेल्टा संस्करण से संक्रमित पाया गया था।

बेरेजिकेलियन ने कहा कि दो सप्ताह के लॉकडाउन के पहले के अंत में अगर राज्य को शून्य स्थानीय प्रसारण का एहसास हो सकता है, तो वह आने वाले दिनों में बढ़ते जोखिम वाले स्थलों और सार्वजनिक परिवहन मार्गों के साथ और अधिक मामलों की उम्मीद करती है।

स्वास्थ्य से सबसे अच्छी सलाह यह है कि हमें अतिरिक्त मामलों के लिए खुद को संभालना चाहिए। क्योंकि संपर्क ट्रेसर्स ने संभावित मामलों और उनके करीबी संपर्कों की पहचान करने में इतना अच्छा काम किया है, केवल उन नंबरों से और वायरस कितना संक्रामक है, हम जानते हैं कि अगले कुछ दिनों में संख्या और बढ़ जाएगी।

बेरेजिकेलियन ने स्थानीय व्यवसायों और जरूरतमंद लोगों के लिए वित्तीय सहायता की पेशकश करने के लिए भी हरी झंडी दिखाई।

उन्होंने कहा इसलिए किसी को भी अपनी वित्तीय स्थिति के कारण किसी भी नियम को तोड़ने के लिए तनाव या दबाव महसूस नहीं करना चाहिए। एनएसडब्ल्यू सरकार व्यवसायों का समर्थन करने के लिए होगी और निश्चित रूप से, परिवारों को राष्ट्रमंडल समर्थन भी किक करता है।

हम अगले कुछ दिनों में वह जानकारी और वह विवरण प्रदान करेंगे।

एनएसडब्ल्यू के नवीनतम प्रतिबंध के साथ, तस्मानिया राज्य ने भी शाम 4 बजे शनिवार से ग्रेटर सिडनी क्षेत्र के किसी भी यात्री के लिए सीमाओं को बंद करने का निर्णय लिया।

–आईएएनएस

एसएस/एसजीके