सिंहग़ढ़ कर्मचारीयों ने किया भूख हड़ताल।

पुणे : पुणे समाचार
मंगलवार को सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (एसपीपीयू) के परिसर में सिंहगढ़ कर्मचारियों ने किया अवैतनिक वेतन के लिए हरताल ,जिसमें कर्मचारियों और छात्रों ने अनिश्चितकालीन तक भूख हड़ताल शुरू की है।

सिंहगढ़ टेक्निकल एजुकेशन सोसाइटी (एसटीईएस) श्रीमती काशीभाई नवेले कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निलंबित प्रोफेसर सचिन शिंदे ने कहा, “हमारे पास अब कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है पिछले हफ्ते दावा किया था की हमे वेतन मिल जायेगी लेकिन अभी तक हमारे खातों में कोई पैसे नहीं आये है ”। सिंहगढ़ कॉलेज ऑफ फार्मेसी के एक प्रोफेसर ने वेतन के कुछ चेक जमा किए जो बाउंस हो गए। एक अन्य प्रोफेसर ने कहा, “प्रबंधन हमें विरोध निलंबित करने की कोशिश कर रहा है लेकिन जब तक हमारी वेतन हमे नहीं दी जायेगी तब तक हमने हमारी भूख हड़ताल जारी रखने का फैसला किया है। ”

मंगलवार को छात्रों के साथ शिक्षक भी शामिल हुए भूख हड़ताल में, सिंहगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी एंड साइंस, नरहे के अंतिम वर्ष के छात्र नसीरोद्दीन सय्यद ने कहा, “किसी भी अधिकारी ने हमें अभी तक एक संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। आज हमारी हड़ताल का छठा दिन है हमारे माता-पिता भी हमारे भविष्य के बारे में चिंतित हैं। अब हम कानून से संपर्क करने की योजना बना रहे हैं। ”
एसपीपीयू के वीसी, नितिन कर्ममलकर ने शिक्षकों और छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके मुद्दों को जल्द ही हल किया जाएगा । उन्होंने कहा, “हम दो दिनों में चांसलर से मिलेंगे और इस समस्या का हल निकालेंगे । इस समय मैं कोशिश कर रहा हूं और मैं उन्हें आश्वासन देता हूं कि इस समस्या का समाधान मिल जाएगा।
“एसपीपीयू के रजिस्ट्रार, अरविंद शालिग्राम ने कहा कि उनकी 27 फरवरी को एक अकादमिक परिषद में बैठक है जिसमें समस्या की चर्चा होगी। बैठक में छात्रों के मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी,।
जब संस्थानों के प्रबंधन से संपर्क किया गया, उनके प्रवक्ता ने कहा कि ”यह केवल समय की बात है कि स्थिति पूरी तरह से सामान्य स्थिति में वापस आ जायेगी ,सभी कर्मचारी जल्द ही फिर से काम करेंगे और हम अपनी सारी सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं।”