सारिका लांडगे, विकास डोलस, यशोदा भोइनवाड, अर्चना बारने, साधना मलेकर की स्थायी समिति में एंट्री

पिम्परी: पुणेसमाचार
ड्रॉ के बाद स्थायी समिति में सत्ताधारी भाजपा के बचे हुए पांच सदस्यों के इस्तीफों से रिक्त हुई सीटों पर मंगलवार को नए सदस्यों की नियुक्ति घोषित की गई। सत्ताधारी भाजपा की सारिका लांडगे, विकास डोलस, यशोदा भोइनवाड, अर्चना बारने, साधना मलेकर स्थायी समिति के नए सदस्य नियुक्त किए गए।

आम चुनाव के बाद पहले वर्ष ड्रॉ के जरिये स्थायी समिति के 16 में से 8 सदस्यों को समिति से बाहर होना पड़ता है। इसके बाद बचे हुए 8 और नए नियुक्त होनेवाले 8 सदस्यों को 2 साल का कार्यकाल मिलता है और हर साल 8 नए सदस्य नियुक्त होते हैं। मनपा की सत्ताधारी भाजपा ने अपने ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को स्थायी समिति में मौका देने के लिए दो की बजाय एक साल का कार्यकाल निश्चित किया है। इसके अनुसार ड्रॉ से बचे भाजपा के 5 कैलाश बारने के साथ लक्ष्मण उंडे, माधुरी कुलकर्णी, निर्मला कुटे, उत्तम केंदले इन सदस्यों के इस्तीफे लिए गए थे।

स्थायी समिति अध्यक्ष पद का चुनाव के बाद उक्त सदस्यों के इस्तीफे मंजूर किये गए। आज महापौर नितिन कालजे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई सर्व साधारण सभा में सभागृह नेता एकनाथ पवार ने भाजपा के चार और निर्दलीयों के गुटनेता कैलाश बारने ने अपने गुट के एक सदस्यों के नामों की सूची सौंपी। इसके अनुसार महापौर कालजे ने सारिका लांडगे, विकास डोलस, यशोदा भोइनवाड, अर्चना बारने, साधना मलेकर के स्थायी समिति सदस्य नियुक्त किये जाने की घोषणा की।