सारा तेंडुलकर का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने के आरोप में एक सॉफ्टवेयर अभियंता गिरफ़्तार।

फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर शरद पवार पर आपत्तिजनक पोस्ट की थी।

मुंबई : सचिन तेंडुलकर की बेटी सारा के नाम से फर्जी अकाउंट बनाने के केस में मुंबई पुलिस ने एक सॉफ्टवेयर अभियंता को गिरफ़्तार किया है। मुंबई पुलिस का कहना है कि यह मामला 2017 का है। इसी शख्स ने सारा के नाम का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर एनसीपी नेता शरद पवार पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। मामला सामने आने के बाद सचिन तेंडुलकर ने नाराजगी जताई थी। बाद में साइबर पुलिस में एक शिकायत भी की थी।

आरोपी का नाम नितिन सिशोदे (39) है। वह सॉफ्टवेयर अभियंता है। इसे अंधेरी के लोकसरिता अपार्टमेंट से गिरफ़्तार किया गया है। साइबर पुलिस का कहना है कि नितिन ने ट्विटर पर सारा के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया था। गूगल से सारा का फोटो डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल भी किया था। इसी फर्जी अकाउंट से नितिन ने कुछ आपत्तिजनक पोस्ट भी किए थे। जब पोस्ट किए जा रहे थे तब सारा लंदन में थीं। इसी वजह से सचिन के पीए ने साइबर पुलिस थाने में शिकायत की थी।

साइबर पुलिस ने बताया कि फर्जी ट्विटर अकाउंट मोबाइल नंबर से बनाया गया था। मोबाइल नंबर का पता लगाने के लिए उसका आईएमईआई नंबर का पता लगाया गया।बाद में पुलिस ने इंटरनेट प्रोटोकॉल यानी आईपी अड्रेस भी लोकेट कर लिया, जिसके जरिए पुलिस नितिन के घर पहुंची। नितिन को बुधवार को आरोपी को किला कोर्ट में पेश किया गया।कोर्ट में नितिन के वकील अजय दुबे ने कहा कि, वह निर्दोष है। किसी और ने सारा का ट्विटर अकाउंट बनाया होगा। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद नितिन को 9 फरवरी तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया।