साई से खेल मनोविज्ञानी को लेकर की बात : रीड

 नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा है कि उन्होंने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से खेल मनोविज्ञानी को टीम में शामिल करने की बात कही है।

  टीम ने हाल ही में अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया है।

रीड ने आईएएनएस से कहा, “हम साई से खेल मनोविज्ञानी को लेकर चर्चा कर रहे हैं। हमने जब यह मुद्दा उठाया, उसके बाद से इस पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई लेकिन वो अगले महीने से आ रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “ओलम्पिक मैच जीतना काफी मुश्किल काम है। आप जानते हैं कि हर कोई जीतना चाहता है। मुझे लगता है कि भारत के साथ समस्या यह है कि उन्होंने पहले काफी ओलम्पिक मैच जीते हैं तो उन्हें लगता है कि यह आसान है, लेकिन ऐसा होता नहीं है।”

रीड ने कहा कि उनके पास भारतीय टीम को लेकर जो विकल्प मौजूद हैं, उससे वह बेहद खुश हैं।

उन्होंने कहा, “हमारे पास जो समूह है और जूनियर स्तर पर जो खिलाड़ी हैं, उससे हम काफी खुश हैं। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण हमारे पास मौजूद है। हमारे पास कुछ अनुभवी खिलाड़ी भी हैं, साथ ही शानदार युवा खिलाड़ी भी हमारे पास हैं।”

टीम को ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कराने के बाद रीड के पास अगला बड़ा काम प्रो लीग है जो 18 जनवरी से शुरू हो रही है। रीड ने कहा कि इससे पहले उनका ध्यान भुवनेश्वर में लगाए जाने वाले शिविर पर होगा।

उन्होंने कहा, “हमारा ध्यान खिलाड़ी की निजी योग्यता को बेहतर करना है, चाहे वो पासिंग हो, फिनिशिंग हो या टैकलिंग। सभी तरह के बेसिक्स, पेनाल्टी कॉर्नर, अटैक, डिफेंस पर काम करना हमारा लक्ष्य है।”