साई ने मांगी राष्ट्रीय कुश्ती के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन की रिपोर्ट

नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने नोएडा में जारी राष्ट्रीय चैंपियनशिप के पहले दिन शनिवार को कोविड-19 प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन की खबरों के बाद रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) से इस सम्बंध में रिपोर्ट मांगी है।

शनिवार को कुश्ती की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की शुरुआत नोएडा के इंडोर स्टेडियम में हुई। इस दौरान हालांकि कहा गया कि खेल मंत्रालय द्वारा तय कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का उल्लंघन किया गया।

साई ने एक बयान जारी करते हुए कहा, भारतीय खेल प्राधिकरण ने मीडिया रिपोटरें का संज्ञान लिया है, जिसमें कहा गया है कि 23 जनवरी को नोएडा स्टेडियम में आयोजित कुश्ती राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कोरोनो वायरस महामारी के बीच सामाजिक प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स और अन्य प्रक्रियाओं का कथित तौर पर उल्लंघन किया गया था।

साई के महानिदेशक संदीप प्रधान ने कहा, हमने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से बात करके यह मामला उठाया है और उन्हें कहा है कि प्रतियोगिताओं के लिए एसओपी का सख्ती से पालन किया जाना है। हमने कथित उल्लंघन से महासंघ से भी रिपोर्ट मांगी है। यह रिपोर्ट सोमवार को सौंपी जानी है। महासंघ ने प्रोटोकॉल के अनुपालन का आश्वासन दिया है।

साई ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से यह भी अनुरोध किया है कि सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) को एथलीटों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के लिए कहें।

26 दिसंबर को, खेल मंत्रालय ने महामारी के बीच प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए आठ-पेज का मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किया था, जिसमें यह रेखांकित किया गया था कि इवेंट्स का संचालन केंद्रीय मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार कड़ाई से किया जाना चाहिए।

–आईएएनएस

जेएनएस