सांगे ने बाइडन प्रशासन की ओर से तिब्बत का समर्थन जारी रखने की उम्मीद जताई

धर्मशाला, 21 जनवरी (आईएएनएस)। तिब्बती लोगों के लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित नेता लोबसांग सांगे ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि राष्ट्रपति जो बाइडन के नेतृत्व में अमेरिका का नया प्रशासन तिब्बत और तिब्बती लोगों के लिए अमेरिका का समर्थन लगातार जारी रखेगा।

उन्होंने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति और 49वीं उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर बाइडन और कमला हैरिस को बधाई देते हुए यह टिप्पणी की।

सांगे ने अपने एक बधाई संदेश में कहा, केंद्रीय तिब्बती प्रशासन और तिब्बती लोगों की ओर से, मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने के लिए आपको बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा, अमेरिका ने दशकों से विभिन्न मोचरें पर तिब्बत मुद्दे का समर्थन किया है और हम हमेशा अमेरिका और उसके लोगों के आभारी हैं।

सांगे ने कहा, हालांकि आज चिंता केवल तिब्बती लोगों के लिए नहीं रह गई है, इसके बजाय आज चिंता वैश्विक लोकतंत्र और सार्वभौमिक आदशरें के लिए है, जो चीन जैसे सत्तावादी शासन से खतरे में हैं।

सांगे ने शपथ ग्रहण के बाद राष्ट्रपति बाइडन की ओर से दिए गए भाषण में आशा, एकता और लोकतंत्र के संदेश का स्वागत भी किया। सांगे ने कहा, मैं वास्तव में राष्ट्र के लिए आपके दशकों की सेवा की प्रशंसा करता हूं। आपकी जीत आप में संयुक्त राज्य अमेरिका के लोगों के भरोसे की पुष्टि है, जिनके लिए आप खड़े हैं। एक सफल कार्यकाल के लिए मेरी ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

भारतीय मूल की हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने पर भी सांगे ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार के इतिहास में सर्वोच्च रैंकिंग वाली महिला बनना, वैश्विक राजनीति और नेतृत्व में महिलाओं के लिए एक नए युग का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि यह दुनिया भर में भारतीयों के लिए बहुत गर्व और प्रेरणा का विषय है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम