सहयोगी दलों के लिए भाजपा ने रोकी बाकी उम्मीदवारों की घोषणा

नई दिल्ली, 17 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 57 उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी है। पार्टी ने 13 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान नहीं किया है। इन सीटों पर भाजपा की सहयोगी पार्टियों के साथ बातचीत जारी है। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा की जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ बातचीत जारी है। जजपा के संयोजक और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ भाजपा हाईकमान की एक दौर की बातचीत हो चुकी है, और दूसरे दौर की बातचीत शुक्रवार शाम या शनिवार को हो सकती है।

सूत्रों ने बताया कि जजपा ने 10 सीटों पर अपनी दावेदारी जताई है। लेकिन भाजपा की तरफ से जजपा को दो सीटें देने के साथ चार उम्मीदवारों को भाजपा के ही सिंबल पर चुनाव लड़ाने का ऑफर दिया गया है। भाजपा की इस पेशकश पर जजपा को फैसला करना है।

इसके अलावा, राजग के घटक दल शिरोमणि अकाली दल को दो सीटें देने पर सहमति बन गई है, जबकि शिअद का एक उम्मीदवार भाजपा के कोटे से विधानसभा चुनाव लड़ेगा। ध्यान रहे कि राजौरी गार्डन से शिअद के मनिंदर सिंह सिरसा फिलहाल भाजपा के ही सिंबल पर विद्यायक हैं।

सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र पर कोई चर्चा नहीं हुई। माना जा रहा है कि नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारी को लेकर भाजपा पसोपेश में है। पार्टी इस सीट पर किसी बड़े नेता को लड़ाने की सोच रही है।