सभागृह पर नजर आया नाट्यगृह में ‘भूत’ मामले का साया

पिम्परी। पुणे समाचार ऑनलाइन

संत तुकारामनगर स्थित पिम्परी चिंचवड़ मनपा के आचार्य अत्रे रंगमन्दिर में ‘भूत’ मामले का साया मंगलवार को मनपा की सर्व साधारण सभा पर भी नजर आया। मीडिया से पुलिस थाने तक पहुंचे इस मामले पर विपक्षी दल ने कड़ी नाराजगी जताते हुए इस तरह की अफवाहों से नाट्यगृह बंद हो जाने की सम्भावना जताई।

मनपा के नए सालाना बजट पर चर्चा हेतु आज विशेष सभा, जो गत सप्ताह स्थगित की गई थी, बुलाई गई थी। इस चर्चा के दौरान भूतपूर्व महापौर व राष्ट्रवादी कांग्रेस की वरिष्ठ नगरसेविका मंगला कदम ने अपने मनोगत में उक्त मुद्दा उठाया। उन्होंने इस तरह की अफवाहों से लोगों में भय निर्माण होने और उससे मनपा के नाट्यगृह बंद पड़ने की सम्भावना जताई। उन्होंने इस तरह की अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की पुरजोर मांग की।

गौरतलब हो कि, इन दिनों पिम्परी संत तुकाराम नगर स्थित आचार्य अत्रे रंगमन्दिर के नवीनीकरण का काम जारी है। यहाँ काम करने वाले ठेकेदार के कर्मचारियों ने यह कह कर काम बंद कर दिया कि यहां भूत का साया है। कोई महिला काम के दौरान उन्हें आवाज देकर बुलाती है। इससे ख़ौफ़ज़दा कर्मचारियों ने काम बंद रखा और मांत्रिक से पूजा पाठ कराई। इस पूजा का वीडियो डिजिटल और टीवी मीडिया पर प्रसारित होने के बाद पिम्परी पुलिस ने मांत्रिक समेत कुछ लोगों के खिलाफ जादू टोना विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है। इस वाकये से पिम्परी चिंचवड़ मनपा को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी, इसी की छाप आज मनपा की सर्व साधारण सभा पर भी नजर आयी।