सपा को झटका, दिग्गज नेता नरेश अग्रवाल ने थामा BJP का दामन

उत्तर प्रदेश – समाजवादी पार्टी की ओर से राज्यसभा की टिकट जया बच्चन को दी गई है। जया को टिकट मिलने के बाद से कहा जा रहा है। सपा महासचिव और राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल पार्टी से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में पार्टी से नाराज नरेश अग्रवाल ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। नरेश अग्रवाल बीजेपी में शामिल होने के लिए पार्टी के कार्यालय पहुंचकर बीजेपी को अपनाया है।

नरेश अग्रवाल का बीजेपी में जाना समाजवादी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि वो राष्ट्रीय राजनीति में सपा का सबसे मुखर चेहरा हैं। कयास लगाया जा रहा है कि सपा के दिग्गज नेता नरेश को बीजेपी राज्यसभा भेजेगी इसी शर्त पर वह पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं।

सपा के छह राज्यसभा सांसद रिटायर हो रहे हैं, जिसमें किरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी के नाम इस लिस्ट में हैं।

कयास लगाया जा रहा था कि नरेश अग्रवाल को पार्टी टिकट देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सपा ने अपने छह राज्यसभा सदस्यों में सिर्फ जया बच्चन को भेजने का फैसला किया है।
माना जा रहा है कि इसी से नरेश अग्रवाल नाराज हैं. उनका दर्द ये है कि वो राज्यसभा में सबसे ज्यादा मुखर रहे हैं और पार्टी की रीतियों-नीतियों को केंद्रीय स्तर पर उठाते रहे हैं लेकिन इसके बावजूद पार्टी ने जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का फैसला किया और उनका पत्ता काट दिया गया। नरेश अग्रवाल अक्सर अपने बयानों के लिए मीडिया में सुर्खियां बटोरते रहते हैं।