सऊदी में ड्रोन हमले के अमेरिकी आरोपों से ईरान ने किया इनकार

 तेहरान, 15 सितंबर (आईएएनएस)| ईरान ने रविवार को अमेरिका के उन आरोपों को खारिज किया है, जिसमें अमेरिका ने कहा था कि सऊदी अरब की तेल रिफाइनरी में कथित तौर पर हुए ड्रोन हमले के लिए तेहरान जिम्मेदार है।

ईरान ने यह कहते हुए अमेरिका के दावों को खारिज किया कि इस्लामिक रिपब्लिक के खिलाफ वाशिंगटन की ज्यादातर दबाव वाली रणनीति ‘अधिकतम झूठ’ की रणनीति में बदल गई है।

ईरान की समाचार एजेंसी ईरना के मुताबिक, ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्बास मौसवी ने यह टिप्पणी अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के ट्वीट की प्रतिक्रिया में की।

पोम्पिओ ने ट्वीट किया था, “सऊदी अरब पर लगभग 100 हमलों के पीछे तेहरान है। राष्ट्रपति हसन रूहानी और विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने कूटनीति में शामिल होने का दिखावा किया।”

उन्होंने आगे लिखा था, “विवाद को कम करने के सभी आह्वान के बावजूद ईरान ने दुनिया की ऊर्जा आपूर्ति पर अभूतपूर्व हमला किया है।”

मौसवी ने कहा कि लगभग पांच साल पूरे होने को आए हैं, जब सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन पर बार-बार आक्रामकता दिखाई है और नागरिकों के खिलाफ अत्याचारों को अंजाम देकर एक प्रकार का युद्ध छेड़ दिया है।