सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने दी थी खशोगी को मारने की मंजूरी : अमेरिकी रिपोर्ट

वॉशिंगटन, 27 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी खुफिया विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद ने ही पत्रकार जमाल खशोगी को पकड़ने या मारने के लिए एक ऑपरेशन को मंजूरी दी थी, जिसके चलते साल 2018 में उनकी हत्या कर दी गई थी।

राष्ट्रीय खुफिया निदेशक (ओडीएनआई) के कार्यालय द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया, हम आकलन करते हैं कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद ने सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी को पकड़ने और मारने के लिए इस्तांबुल में एक ऑपरेशन को मंजूरी दी थी।

हालांकि सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब ने खशोगी की मौत पर क्राउन प्रिंस के शामिल होने की बात से इंकार किया है।

अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की अक्टूबर, 2018 में इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास के भीतर हत्या कर दी गई थी। इस मामले के सिलसिले में सऊदी के कई शीर्ष अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था।

यहां की अदालत ने पिछले साल सितंबर में आठ लोगों को दोषी करार दिया था। पांच अन्य लोगों को बीस साल जेल की सजा सुनाई थी और तीन अन्यों को सात से दस साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

–आईएएनएस

एएसएन/वीएवी