संगीत में कामयाबी मिलने पर बॉलीवुड में की पारी की शुरुआत : जस्सी गिल

 नई दिल्ली, 26 जनवरी (आईएएनएस)| ‘निकले करंट’, ‘अति करती’, ‘लेम्बोíगनी’ जैसे गाने गा चुके गायक व अभिनेता जस्सी गिल का कहना है कि उनके सफल म्यूजिक करियर ने ही बॉलीवुड में उनके शुरुआत की नींव रखी है।

 जस्सी ने आईएएनएस से कहा, “मैंने हर चीज की शुरुआत अपने म्यूजिक करियर के साथ की। म्यूजिक वीडियो के माध्यम से ही मुझे मेरी पहली फिल्म मिली थी। मेरी पहली बॉलीवुड फिल्म भी मेरे म्यूजिक वीडियो की वजह से मिली। हर चीज की शुरुआत मेरे म्यूजिक करियर के साथ हुई है और मैं इस सफर का आनंद ले रहा हूं।”

जस्सी ने अपने एल्बम ‘बैचमैट’ के साथ साल 2011 में डेब्यू किया था। वहीं उन्होंने ‘मिस्टर एंड मिसेज 420’ से पंजाबी फिल्म में डेब्यू किया था। अभिनेता ने बॉलीवुड में साल 2018 में ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ से सोनाक्षी सिन्हा, जिम्मी शेरगिल और डायना पेंटी के साथ कदम रखा था। वहीं वह पर्दे पर फिर से कंगना रनौत के साथ ‘पंगा’ में नजर आएंगे।

अभिनेता से पूछने पर कि जब अभिनय केंद्र में है तो क्या वह गायिकी को पीछे रखेंगे? इस पर उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह (अभिनय) मेरी गायिकी के करियर को प्रभावित करेगा। मेरे लिए गायिकी और अभिनय समान है, क्योंकि मैंने अभिनय की शुरुआत गायिकी से की थी। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि ऐसा कुछ होगा। आजकल के दौर में यह काफी आसान है कि आप अपने कमरे में बैठकर गाना बना सकते हैं। इसलिए मुझे जब भी वक्त मिलता है, मैं गाना बनाता हूं। मुझे नहीं लगता कि मेरे अभिनय के करियर से मेरी गायिकी प्रभावित होगी।”

‘पंगा’ फिल्म में जस्सी कंगना के पति का किरदार निभा रहे हैं, जो अपनी पत्नी का करियर बनाने में उसकी मदद करते हैं। फिल्म का निर्देशन अश्विनी अय्यर तिवारी कर रही हैं।

वहीं कंगना के साथ काम करने के अनुभव पर अभिनेता ने कहा, “अभिनय में मेरा कोई बैकग्राउंड नहीं है और मैंने इसमें आने के बारे में भी कभी नहीं सोचा था। इसलिए आप तभी सीख पाते हैं जब आपको किसी लोकप्रिय और प्रतिभाशाली कलाकार के साथ काम करने का मौका मिलता है। मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही है। इससे पहले मैं पंजाबी फिल्मों में गुरुदास मान जी और जिम्मी शेरगिल जैसे लोगों के साथ काम किया है। मैंने हमेशा उनसे कुछ न कुछ सीखने की कोशिश की है। मैं कंगना से भी बहुत कुछ सिखने की कोशिश कर रहा हूं और वह काम के प्रति बहुत गंभीर हैं।”